Sunday, November 27, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

WI vs IRE: आयरलैंड से क्यों हार गई दमदार वेस्टइंडीज…जान लीजिए 3 सबसे बड़ी वजहें

WI vs IRE: शुक्रवार को टी 20 विश्व कप में इस बार बड़ा उलटफेर देखने को मिला है। 2 बार की T20 WC चैंपियन वेस्टइंडीज आयरलैंड से हारकर टी 20 विश्व कप 2022 से बाहर हो गई है। आयरलैंड ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ 9 विकेट से जीत दर्ज की। आयरलैंड ने T20 विश्व कप के इतिहास में सबसे सफल टीमवेस्टइंडीज को सुपर 12 से बाहर कर दिया है।

टी 20 विश्व कप के इस मुकाबले में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड के सामने 147 रनों का लक्ष्य रखा था। जवाब में आयरलैंड की टीम ने 17.3 ओवर में ही लक्ष्य का सफलता पूर्वक पीछा करते हुए 9 विकेट से यह मुकालबा जीत लिया।

बता दें कि इस मुकाबले में वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था, जो गलत साबित हुआ। टीम ने 27 रनों पर ही दो विकेट गंवा दिए थे। यहां से ब्रेंडन किंग ने 48 बॉल पर 62 रनों की पारी खेली और टीम को संभाला। उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज नहीं चल सका। ऐसे में पूरी वेस्टइंडीज टीम 5 विकेट पर सिर्फ 146 रन ही बना सकी थी।

आइए आपको वेस्टइंडीज की हार की 3 सबसे बड़ी वजह बताते हैं।

1. आयरलैंड के स्पिनर्स ने किया कमाल, नहीं खेल पाए वेस्टइंडीज के बल्लेबाज

इस मैच में एक बार फिर वेस्टइँडीज के बल्लेबाज फ्लॉफ हुए। उन्होंने आयरलैंड के स्पिनर्स के सामने घुटने टेक दिए। वह वेस्टइंडीज को एक के बाद एक झटके देते रहे, लिहाजा कैरेबाई टीम बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रही। 5 में से 4 विकेट स्पिनर्स ने चटकाए। एक विकेट मीडियम पेसर मैकार्थी ने लिया। कहना गलत नहीं होगा कि वेस्टइंडीज की हार की ये सबसे बड़ी वजह है।

2. बल्लेबाजों ने दिखाया दम, वेस्टइंडीज के गेंदबाज रहे फीके

आयरलैंड के गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद बल्लेबाजों ने भी धूम मचा दी। टीम के ओपनर पॉल स्टर्लिंग और बॉलबर्नी ने धुंआधार शुरुआत की। 11 ओवर में 100 रनों का आंकड़ा पार कर हर प्रेशर को हटा दिया। कैप्टन बालबर्नी ने 37 रनों की पारी खेली। पॉल स्टर्लिंग के साथ 73 रनों की ओपनिंग पार्टनरशिप की।

3. वेस्टइंडीज का टॉपर ऑर्डर एक बार फिर रहा नाकाम

इस पूरे विश्वकप में जितने भी मैच वेस्टइंडीज ने खेले उनमें टॉप ऑर्डर फ्लॉप रहा। आज भी वही हुआ। हालांकि सिर्फ मिडल ऑर्डर में ब्रेंडन किंग (62) ने पारी संभाली, लेकिन उन्हें किसी दूसरे बल्लेबाज का साथ नहीं मिला। लिहाजा टीम एक बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर पाई और आयरलैंड ने कम स्कोर को आसानी से हासिल कर लिया। कम स्कोर के चलते गेंदबाजों में भी वो कॉन्फिंडेस नहीं दिखा, जिसके लिए वह जाने जाते हैं। ये वेस्टइंडीज की हार की तीसरी सबसे बड़ी वजह उभरकर निकली।

 

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -