Tuesday, November 29, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

20 चौके और 9 छक्के..युवा खिलाड़ी ने तूफानी रफ्तार से जड़ दिया दोहरा शतक, दिग्गजों की लिस्ट में नाम किया शामिल, देखें Video

Vijaya Hazare Trophy 2022: विजय हजारे ट्रॉफी के दूसरे दिन एलीट ग्रुप ए में मणिपुर और सौराष्ट्र के बीच मैच खेला गया।

Vijaya Hazare Trophy 2022: विजय हजारे ट्रॉफी के दूसरे दिन एलीट ग्रुप ए में मणिपुर और सौराष्ट्र के बीच मैच खेला गया। इस मैच में एक 16 वर्षीय खिलाड़ी ने अपनी तूफानी पारी से बड़े-बड़े दिग्गजों को मात दे दी। दरअसल सौराष्ट्र के बल्लेबाज समर्थ व्यास मणिपुर के खिलाफ दमदार पारी खेलते हुए करियर का पहला दोहरा शतक जड़ दिया। लिस्ट ए क्रिकेट में विजय हजारे ट्रॉफी में ये साल का पहला दोहरा शतक है। समर्थ व्यास ने मात्र 130 गेंदों पर इस सफलता को हासिल किया।

अभी पढ़ें T20 World Cup: इंग्लैंड ने रचा बड़ा इतिहास…अब तक 8 बार खेला फाइनल…सबसे ज्यादा बार किस टीम ने जीता खिताब?

20 चौके और 9 छक्के से पूरा किया दोहरा शतक

समर्थ ने अपनी पारी के दौरान 20 चौके और 9 छक्के जड़े। उनका स्ट्राइकरेट 152 रहा। इससे पहले लिस्ट ए क्रिकेट में उनका सर्वाधिक स्कोर 124 रन था। बता दें कि विजय हजारे ट्रॉफी वनडे क्रिकेट टूर्नामेंट में सबसे पहले कर्णवीर कौशल ने 2018 में पहला दोहरा शतक जड़ा था, जो उन्होंने 2018 में सिक्किम के खिलाफ उत्तराखंड के लिए जड़ा था।

सौराष्ट्र की ओर से समर्थ व्यास और हार्विक देसाई ओपनिंग करने उतरे. दोनों ने पहले विकेट के लिए 282 रन की बड़ी साझेदारी की. हार्विक ने 107 गेंद पर 100 रन बनाए। वहीं समर्थ ने 130 गेंद पर दोहरा शतक पूरा किया। हालांकि वे अगली ही गेंद पर आउट हो गए लेकिन इस पारी के माध्यम से उन्होंने वीरेद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर के साथ 200 के क्लब में अपना नाम जोड़ दिया हैं।

 

अभी पढ़ें PAK vs ENG: ‘दुर्भाग्य से शाहीन…’, फाइनल में पाकिस्तान की करारी हार पर कप्तान बाबर आजम ने दिया बड़ा बयान

इससे पहले सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, रोहित शर्मा, शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, संजू सैमसन, यशस्वी जायसवाल और केवी कौशल भी लिस्ट-ए क्रिकेट में शतक लगा चुके हैं।

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -