Saturday, 24 February, 2024

---विज्ञापन---

स्पीड के सौदागर को बताया जा रहा था भारत का भविष्य, अब दूध में पड़ी मक्खी की तरह हो रहा है व्यवहार

मलिक को पिछली बार नीली जर्सी में उतरने का मौका फरवरी माह में मिला था। उस दौरान उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ अहमदाबाद में टी20 फॉर्मेट के तहत शिरकत की थी। उसके बाद से उन्हें लगातार दूध में पड़ी मक्खी की तरह नजरअंदाज किया जा रहा है।

Edited By : News24 हिंदी | Updated: Dec 6, 2023 16:46
Share :
Umran Malik Team India BCCI
उमरान मलिक को कर रहे हैं इग्नोर.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज की समाप्ति के बाद भारतीय टीम को अब दक्षिण अफ्रीका का दौरा करना है। आगामी दौरे के लिए कई खिलाड़ियों की वापसी हुई है, लेकिन तीन महीने पहले तक जिस खिलाड़ी को भारत का भविष्य समझा जाता था, उसे लगातार ब्लू टीम से नजरअंदाज किया जा रहा है। हाल यह है कि दिग्गजों के गैरमौजूदगी में भी उसे टीम में मौका नहीं मिल रहा है।

अब आप सोच रहे होंगे कि आखिरकार वह कौन सा खिलाड़ी है जिसे कुछ महीने पहले तक भारतीय टीम का भविष्य माना जा रहा था, लेकिन अब नजरअंदाज किया जा रहा है तो यह कोई और नहीं भारतीय क्रिकेट टीम के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक हैं. 24 वर्षीय तेज गेंदबाज की तेजी को देख उन्हें दिग्गज क्रिकेटर लगातार भारत का भविष्य बता रहे थे, लेकिन मौजूदा समय में कोई उनकी बात भी नहीं कर रहा है।

यह भी पढ़ें- बाबर आजम रनिंग छोड़ गेंद की तरफ लपके, लोग हुए हैरान, VIDEO देख जानें पूरा मामला

मलिक को पिछली बार नीली जर्सी में उतरने का मौका फरवरी माह में मिला था। इस दौरान उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ अहमदाबाद में टी20 फॉर्मेट के तहत शिरकत की थी। उसके बाद से उन्हें लगातार दूध में पड़ी मक्खी की तरह नजरअंदाज किया जा रहा है।

मलिक का इंटरनेशनल क्रिकेट करियर:

बात करें युवा तेज गेंदबाज के इंटरनेशनल क्रिकेट करियर के बारे में तो उन्होंने ब्लू टीम के लिए अबतक कुल 18 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं। इस बीच उनको 17 पारियों में 24 सफलता हाथ लगी है। मलिक के नाम वनडे की नौ पारियों में 30.69 की औसत से 13 और टी20 की आठ पारियों में 22.09 की औसत से 11 विकेट दर्ज है।

मलिक का आईपीएल करियर:

युवा तेज गेंदबाज आईपीएल में उम्दा गेंदबाजी करते हुए भारतीय टीम तक पहुंचने में कामयाब हो पाया है। ऐसे में बात करें उनके आईपीएल करियर के बारे में तो उन्होंने यहां अबतक कुल 25 मुकाबले खेले हैं। इस बीच उनको 25 पारियों में 26.1 की औसत से 29 सफलता हाथ लगी है। आईपीएल में उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 25 रन खर्च कर पांच विकेट है।

First published on: Dec 06, 2023 04:45 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें