Wednesday, 24 April, 2024

---विज्ञापन---

भारत की बेटियों ने रचा इतिहास, जीत के बाद इमोशनल हो गईं कप्तान शेफाली वर्मा, देखें video

U19 Women T20 World Cup: भारत की बेटियों ने इतिहास रच दिया है। महिला अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए फाइनल मैच में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मैच जीतकर इतिहास बना दिया। मैच के बाद कप्तान शेफाली वर्मा इमोशनल हो गईं। शेफाली वर्मा हो गई इमोशनल मैच […]

Edited By : Arpit Pandey | Updated: Jan 30, 2023 11:19
Share :
captain shefali verma became emotional video
captain shefali verma became emotional video

U19 Women T20 World Cup: भारत की बेटियों ने इतिहास रच दिया है। महिला अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए फाइनल मैच में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मैच जीतकर इतिहास बना दिया। मैच के बाद कप्तान शेफाली वर्मा इमोशनल हो गईं।

शेफाली वर्मा हो गई इमोशनल

मैच जीतने के बाद टीम इंडिया की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। लेकिन मैच के बाद जब कप्तान शेफाली वर्मा बोली तो वह कुछ देर के लिए इमोशनल हो गई, जिसकी एक तस्वीर भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। जिसमें वह इमोशनल नजर आ रही हैं। लेकिन उन्होंने अपनी टीम के लिए खुशी भी जताई।

और पढ़िएकुलदीप ने googly से किया Daryl Mitchell का शिकार, आउट होने पर बल्लेबाज ने दिया ये रिएक्शन, देखें

https://twitter.com/CricCrazyVeena/status/1619708746380513280?s=20&t=yDKM52_G84xApKnXed-llg

भारत इंग्लैंड को किया धराशाई

मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था, मैच में भारतीय गेंदबाजों ने कहर ढा दिया। भारतीय गेंदबाजों ने शानदार बॉलिंग करते हुए इंग्लैंड की टीम को 17.1 ओवर में 68 रनों पर ऑलआउट कर दिया। भारत की तरफ से पार्श्वी चोपड़ा और तितस साधु ने 2-2 विकेट लिए। जिसके बाद भारतीय बल्लेबाजों ने बचा खुचा काम कर दिया।

भारतीय बल्लेबाजों ने की शानदार बैटिंग

वहीं मैच में स्कोर का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने शानदार बैटिंग की, भारत की तरफ से सोम्या तिवारी और गोंगडी तृषा ने 24-24 रनों की पारी खेली, जबकि कप्तान शेफाली वर्मा ने भी 15 रनों की पारी खेली। भारतीय टीम ने 14 ओवर में तीन विकेट खोकर 69 रनों का स्कोर बनाकर जीत हासिल कर ली।

और पढ़िएभारत की इस बेटी ने पूरे विश्वकप में ठोके सबसे ज्यादा रन, देखिए देखिए टॉप 5 बल्लेबाजों की लिस्ट

भारत ने जीता पहला विश्वकप

बता दें कि आईसीसी ने पहली बार अंडर-19 महिला विश्वकप का आयोजन किया था, जहां पहली बार में ही भारतीय महिला टीम ने इतिहास रचते हुए यह टूर्नामेंट अपने नाम कर लिया। इस जीत के बाद भारतीय महिला टीम को कई दिग्गजों ने बधाई दी है।

और पढ़िएखेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

First published on: Jan 29, 2023 08:34 PM
संबंधित खबरें