TrendingRajkot Firelok sabha election 2024IPL 2024Char Dham YatraUP Lok Sabha Election

---विज्ञापन---

ZIM vs IRE: सिकंदर बने जिम्बाव्वे के ‘राजा’, छक्के ठोक मचाई तबाही, देखें वीडियो

नई दिल्ली: क्रिकेट में कब क्या हो जाए कहा नहीं जा सकता। कभी कोई जीती हुई बाजी हार जाता है तो कभी कोई हारी हुई बाजी जीत जाता है। ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी 20 वर्ल्ड कप में ऐसे ही नजारे देखने को मिल रहे हैं। रविवार-सोमवार को दो बड़े उलटफेर देखने को मिले। […]

Edited By : Pushpendra Sharma | Updated: Oct 17, 2022 21:57
Share :
T20 World Cup 2022 ZIM vs IRE sikandar raza

नई दिल्ली: क्रिकेट में कब क्या हो जाए कहा नहीं जा सकता। कभी कोई जीती हुई बाजी हार जाता है तो कभी कोई हारी हुई बाजी जीत जाता है। ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी 20 वर्ल्ड कप में ऐसे ही नजारे देखने को मिल रहे हैं। रविवार-सोमवार को दो बड़े उलटफेर देखने को मिले। जहां श्रीलंका क्वालीफायर मुकाबले में नामीबिया से हार गई तो वहीं दो बार की वर्ल्ड कप चैंपियन वेस्ट इंडीज स्कॉटलैंड से हार गई। क्रिकेट के रोमांच का ये सिलसिला जिम्बाव्वे और आयरलैंड के बीच खेले गए क्वालीफायर मुकाबले में भी देखने को मिला।

अभी पढ़ें ENG vs PAK: नसीम शाह की कातिलाना गेंद ने उखाड़ दिया स्टंप, Philip Salt भी रह गए हैरान…देखें

महज 26 गेंदों में ठोक डाला अर्धशतक 

पहले बल्लेबाजी करने उतरी जिम्बाव्वे की टीम की ओर से तूफानी ऑलराउंडर सिकंदर राजा ने पांचवें नंबर पर उतरकर ऐसी तबाही मचाई कि क्रिकेटप्रेमी दंग रह गए। सिकंदर ने आते ही ताबड़तोड़ रन ठोकना शुरू कर दिया। उन्होंने 48 गेंदों में 5 चौके-5 छक्के ठोक 170 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से 82 रन कूट डाले।

सिकंदर ने अपनी हाफ सेंचुरी महज 26 गेंदों में पूरी की। उन्होंने अपना अर्धशतक स्टाइल में छक्का ठोक पूरा किया। सिकंदर की तूफानी बल्लेबाजी की दुनिया मुरीद हो गई है। सिकंदर की यह वर्ल्ड कप में पहली हाफ सेंचुरी थी। जबकि T20i में उनका छठा अर्धशतक है। शानदार बल्लेबाजी की बदौलत जिम्बाव्वे ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 174 रन बनाए।

अभी पढ़ें Syed Mushtaq Ali Trophy: उमरान मलिक ने बरपाया कहर, हवा में उड़ा दिया मिडल स्टंप, देखें वीडियो

 

बने जिम्बाव्वे की जीत के राजा 

इसके बाद सिकंदर राजा ने गेंदबाजी में कमाल करते हुए 3 ओवर में 22 रन देकर 1 विकेट चटकाया। आयरलैंड की पूरी टीम 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 143 रन ही बना सकी। जिम्बाव्वे के गेंदबाज ब्लेसिंग मुजाराबानी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 23 रन देकर 3 विकेट चटकाए। टेंडाई चतारा और रिचर्ड नग्रावा ने दो-दो विकेट निकाले। सिकंदर जिम्बाव्वे की जीत के राजा रहे। उन्हें मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया।

अभी पढ़ें  खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

First published on: Oct 17, 2022 07:54 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें
Exit mobile version