TrendingRam NavamiSurya Tilak Ceremonylok sabha election 2024IPL 2024UP Lok Sabha ElectionNews24PrimeBihar Lok Sabha Election

---विज्ञापन---

IND vs ENG : ‘शर्म की बात है,’ विराट कोहली के नहीं खेलने पर इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज ने दिया बयान

Shame For Series Virat Kohli : विराट कोहली के नहीं खेलने पर इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ने इसे शर्म की बात बताया।

Edited By : News24 हिंदी | Updated: Feb 12, 2024 14:58
Share :
stuart broad & virat kohli (Image Credit 'X')

Shame For Series Virat Kohli : इंग्लैंड इस समय भारत का दौरा कर रही है। इस सीरीज में अभी तक दो टेस्ट मैच खेले जा चुके हैं। वहीं सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच गुजराज के राजकोट में 15 फरवरी से खेला जाएगा। टेस्ट सीरीज में भारत के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज विराट कोहली व्यक्तिगत कारणों से बाहर हैं। जिसके बाद इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज गेंदबाज ने कहा कि ‘यह एक शर्म की बात है।’ बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। जिसका पहला टेस्ट मैच इंग्लैंड ने 28 रन से जीता था और दूसरा टेस्ट मैच भारत ने विशाखापट्टनम में 106 रन से अपने नाम किया था। जिसके बाद अब सीरीज 1-1 से बराबर चल रही है। हालांकि सीरीज में विराट कोहली के नहीं खेलने पर इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ने इसे सीरीज के लिए शर्म की बात बताया।

विराट कोहली ने पूरी सीरीज से लिया नाम वापस

विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज नहीं खेल रहे हैं। जिसके बाद इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने आईएएनएस से बात करते हुए बताया कि विराट कोहली की सीरीज में गैरमौजूदगी भारत और इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के लिए शर्म कि बात है। विराट एक बेहतरीन खिलाड़ी है। मैदान पर उनका जोश अन्य खिलाड़ियों को जुनून देता है। हालांकि उन्होंने विराट कोहली के व्यक्तिगत कारणों से सीरीज नहीं खेलना का भी सम्मान किया है।

‘बैजबॉल’ हर देश में काम करता है

जब स्टुअर्ट ब्रॉड से बैजबॉल को लेकर पूछा गया तो उन्होंने बताया कि बैजबॉल से खेलने का तरीका हर देश में काम करता है। मुझे भी बैजबॉल पसंद है। हमने हैदराबाद में बेहतरीन खेला। उसके पहले हमने न्यूजीलैंड में बैजबॉल रणनीति के साथ बल्लेबाजी की। हमने पाकिस्तान में उसी को 3-0 से टेस्ट सीरीज में मात ही है। बैजबॉल क्रिकेट फैंस को आंनद देता है। इससे फैंस गेम को एन्जॉय करते हैं। स्टुअर्ट ब्रॉड ने बैजबॉल का उदाहरण देते हुए कहा कि जैसे हमने हैदराबाद में भारत को हराया और दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया को गाबा टेस्ट में वेस्टइंडीज ने हराया। यह बैजबॉल क्रिकेट का बहुत अच्छा उदाहरण है।

राजकोट में खेला जाएगा तीसरा टेस्ट

अगर भारत और इंग्लैंड टेस्ट सीरीज की बात की जाए तो सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच राजकोट में 15 फरवरी से खेला जाएगा। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा इंग्लैंड को हराकर सीरीज में 2-1 की बढ़त लेने के इरादे से मैदान पर उतरेंगे। तो वहीं इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स की नजर भी अपने बैजबॉल अंदाज में राजकोट टेस्ट जीतकर सीरीज में 1-2 की बढ़त बनाने पर होगी।

ये भी पढ़े- U19 World Cup में हार के बाद भी उदय सहारन ने रचा इतिहास, विराट कोहली और पृथ्वी शॉ से भी निकले आगे

ये भी पढ़े-U19 World Cup में भारत की हार का पाकिस्तानियों ने मनाया जश्न, इरफान पठान ने जमकर लताड़ा

ये भी पढ़े-Ranji Trophy 2024: 37 साल के गेंदबाज ने झटके 9 विकेट, डेब्यू मैच में जम्मू के स्टार ने 10 खिलाड़ियों को किया आउट

First published on: Feb 12, 2024 02:58 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

---विज्ञापन---

संबंधित खबरें
Exit mobile version