Trendingup board resultlok sabha election 2024IPL 2024UP Lok Sabha ElectionNews24PrimeBihar Lok Sabha Election

---विज्ञापन---

IND vs ENG: जायसवाल ने रचा एक और इतिहास, टेस्ट की एक पारी में जड़ें सबसे अधिक छक्के

India vs England: भारत के विस्फोटक बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने इतिहास रच दिया है। खिलाड़ी ने डबल सेंचुरी जड़ने के साथ-साथ टेस्ट मैच की एक पारी में सबसे अधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। इसके साथ ही वह किसी टेस्ट सीरीज में सबसे अधिक छक्का लगाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं।

Edited By : Abhinav Raj | Updated: Feb 18, 2024 14:58
Share :
भारत के विस्फोटक बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल।

India vs England: भारत के विस्फोटक बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने इतिहास रच दिया है। जायसवाल ने राजकोट टेस्ट में एक और डबल सेंचुरी जड़ दिया है। जायसवाल ने सिर्फ 231 गेंदों में अपना दोहरा शतक पूरा कर लिया है। जायसवाल ने इस मैच में ना सिर्फ दोहरा शतक लगाने का रिकॉर्ड तोड़ा है, बल्कि सबसे अधिक छक्के लगाने का भी रिकॉर्ड बना दिया है। जायसवाल टेस्ट मैच की एक पारी में सबसे अधिक छक्का लगा दिया है।

ये भी पढ़ें:- IND vs ENG: यशस्वी जायसवाल का आया तूफान, राजकोट में जड़ दिया लगातार दूसरा दोहरा शतक

जायसवाल ने तोड़ा वसीम अकरम का रिकॉर्ड

यशस्वी जायसवाल ने इस पारी में सर्वाधिक 12 छक्के लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। भारत की ओर से एक टेस्ट पारी में सबसे अधिक छक्का लगाने का रिकॉर्ड नवजोत सिंह सिद्धू और मयंक अग्रवाल के नाम था। सिद्धू और अग्रवाल ने टेस्ट मैच की एक पारी में अधिकतम 8-8 छक्के लगाए थे। बता दें कि टेस्ट मैच की एक पारी में सर्वाधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी वसीम अकरम के नाम था। अकरम ने जिम्बाब्वे के खिलाफ साल 1996 में टेस्ट मैच की एक पारी में सर्वाधिक 12 छक्के लगाए थे। अब अकरम इस पद के अकेले हकदार नहीं रहे हैं। जायसवाल ने भी मैच की एक पारी में 12 छक्के लगा दिया है। जायसवाल के बल्ले से इस दौरान हैट्रिक सिक्स भी निकला है।

ये भी पढ़ें:- IND vs ENG: रविचंद्रन अश्विन की वापसी, टीम इंडिया के साथ जुड़े; भारत के लिए खुशखबरी

रोहित की रिकॉर्ड की बराबरी

गौरतलब है कि यशस्वी जायसवाल ने दोहरा शतक लगाने के साथ-साथ कई बड़े रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है। जायसवाल ने ना सिर्फ टेस्ट मैच की एक पारी में सबसे अधिक छक्का लगाने का रिकॉर्ड बनाया है, बल्कि वह एक टेस्ट सीरीज में भी सबसे अधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। जायसवाल ने इस मामले में भारत के कप्तान रोहित शर्मा का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। रोहित शर्मा ने जायसवाल से पहले एक टेस्ट सीरीज में सबसे अधिक सिक्स लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम रखा था। रोहित ने 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में कुल 22 छक्के लगाए थे। अब जायसवाल के नाम भी 3 मैचों में 22 छक्के हो चुके हैं। अभी इस सीरीज का दो मुकाबला और बाकी है। ऐसे में यह रिकॉर्ड कहां जाकर रुकती है यह देखने वाली बात होगी।

First published on: Feb 18, 2024 02:29 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

---विज्ञापन---

संबंधित खबरें
Exit mobile version