Trendingneet 2024Modi 3.0Lok Sabha Election Result 2024Aaj Ka MausamT20 World Cup 2024

---विज्ञापन---

‘Prithvi Shaw ने छेड़छाड़ की मेरे साथ’; कोर्ट के पुलिस को जांच के आदेश, जानें इन्फ्लुएंसर ने क्या लगाए हैं आरोप?

Prithvi Shaw Molestation Case: क्रिकेटर पृथ्वी शॉ छेड़छाड़ के केस में फंस गए हैं। उनके खिलाफ दर्ज शिकायत की जांच के आदेश कोर्ट ने पुलिस को दिए हैं। कोर्ट ने जांच रिपोर्ट कोर्ट में पेश करने का कहा है, उसके बाद ही मामले में आगे का फैसला कोर्ट लेगी। आइए जानते हैं कि आरोप किसने लगाए और क्या मामला है?

Edited By : Khushbu Goyal | Updated: Apr 4, 2024 08:04
Share :
Prithvi Shaw

Prithvi Shaw Alleged For Molestation: क्रिकेटर पृथ्वी शॉ मुश्किल में फंस गए हैं। उन पर छेड़छाड़ करने के आरोप लगे हैं। मुंबई कोर्ट ने पुलिस को दर्ज शिकायत की गहन जांच करने के आदेश दिए हैं। सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर सपना गिल ने क्रिकेटर पर छेड़छाड़ के आरोप लगाए और पुलिस के लिखित शिकायत दी थी, लेकिन पुलिस ने केस दर्ज नहीं किया था। इसलिए सपना गिल ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट SC तायडे ने सपना गिल की याचिका पर संज्ञान लेते हुए अंधेरी थाना पुलिस को उनकी शिकायत की जांच करने और कोर्ट में 19 जून 2024 को जांच रिपोर्ट सबमिट करने का आदेश दिया है। पुलिस की जांच रिपोर्ट के आधार पर ही कोर्ट आगामी फैसला लेगी।

 

क्या है छेड़छाड़ का मामला?

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मामला फरवरी 2023 का है। मुंबई के अंधेरी इलाके में एक पब में 16 फरवरी 2023 को सपना गिल और पृथ्वी शॉ अपने-अपने दोस्तों के साथ आए थे। सपना ने पृथ्वी शॉ के साथ सेल्फी लेने की कोशिश की तो वे भड़क गए। इस दौरान दोनों गुटों के बीच मारपीट और बहसबाजी हुई। शिकायत पर पुलिस ने सपना गिल और उसके दोस्तों के खिलाफ केस दर्ज करके उन्हें गिरफ्तार कर लिया, लेकिन उन्हें जमानत मिल गई थी। जमानत मिलने के बाद सपना गिल अंधेरी एयरपोर्ट पुलिस स्टेशन पहुंचीं और पृथ्वी शॉ और उनके दोस्तों पर छेड़छाड़ के आरोप लगाते हुए शिकायत दी, लेकिन पुलिस ने केस दर्ज नहीं किया। इसलिए उन्होंने कोर्ट में जाने का फैसला लिया।

पुलिस के खिलाफ नहीं होगी कार्रवाई

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सपना गिल ने कोर्ट में याचिका दर्ज करके मामले में हस्तक्षेप करने और उनकी शिकायत पर पृथ्वी शॉ के खिलाफ केस दर्ज नहीं करने पर पुलिस के खिलाफ एक्शन लेने की मांग की, लेकिन कोर्ट ने पुलिस को खिलाफ कार्रवाई की सपना की मांग खारिज कर दी। सपना ने अपनी याचिका में पुलिस जांच अधिकारी सतीश कवांकर और एयरपोर्ट थाने के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भगवत रामा गरंडे के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। वहीं पुलिस को सपना की शिकायत पर जांच की कार्रवाई करने का निर्देश दिया। सपना ने पृथ्वी शॉ के खिलाफ IPC की धारा 354, 324 और 509 के तहत केस दर्ज करने की मांग की है। क्रिकेटर के दोस्त आशीष यादव पर सपना के दोस्तों पर क्रिकेट बैट से हमला करने के आरोप हैं।

बॉम्बे हाईकोर्ट का क्रिकेटर को नोटिस

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सपना गिल ने अपने खिलाफ दर्ज मारपीट की FIR के खिलाफ भी बॉम्बे हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। इस याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने क्रिकेटर पृथ्वी शॉ समेत 11 लोगों को नोटिस भेजा गया है।

पृथ्वी शॉ ने आरोपों को बेबुनियाद बताया

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, क्रिकेटर पृथ्वी शॉ ने छेड़छाड़ के आरोपों से साफ इनकार किया है। उन्होंने आरोपों को झूठ, निराधार और बेबुनियाद बताया है। उन्होंने कहा कि सपना और उसके दोस्त उस दिन नशे में थे और मना करने के बावजूद उनके साथ जबरन सेल्फी लेने की कोशिश कर रहे थे।

First published on: Apr 04, 2024 07:03 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें
Exit mobile version