Sunday, December 4, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

T20 World Cup 2022: पूरी तरह से तैयार नहीं हैं मोहम्मद शमी?

जसप्रीत बुमराह की जगह लेने के लिए चयनकर्ताओं ने Mohammed Shami को चुना है, लेकिन तेज गेंदबाज रविवार को ऑस्ट्रेलिया में अपने पहले प्रशिक्षण सत्र में प्रभावित नहीं कर पाए।

नई दिल्ली: रोहित शर्मा ने शनिवार को कहा था कि वह मोहम्मद शमी को गाबा में नेट्स पर गौर से देखेंगे। टीम में अन्य खिलाड़ियों की तरह भारतीय कप्तान भी तूफानी गेंदबाज की फिटनेस के बारे में पूरी तरह से अनजान थे। हालांकि उन्होंने रविवार को गाबा में जो देखा, उससे वे प्रभावित नहीं हुए होंगे।

अभी पढ़ें IND vs AUS: क्रीज़ से बाहर निकलकर Virat Kohli ने ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज गेंदबाज को जड़ा बेहतरीन छक्का, देखें Video

शमी ने नेट्स पर करीब 30 मिनट तक गेंदबाजी की, लेकिन पूरी तरह से प्रभावशाली नहीं रहे। इसके बाद सवाल खड़े हो गए हैं कि क्या मोहम्मद शमी टी 20 वर्ल्ड कप के लिए वाकई फिट हैं? जसप्रीत बुमराह की जगह लेने के लिए चयनकर्ताओं ने शमी को चुना है, लेकिन तेज गेंदबाज रविवार को ऑस्ट्रेलिया में अपने पहले प्रशिक्षण सत्र में प्रभावित नहीं कर पाए।

शमी थोड़ा स्ट्रगल कर रहे थे 

अभ्यास नेट्स में उन्हें टीम के साथी दिनेश कार्तिक को गेंदबाजी करते हुए देखा गया। शमी थोड़ा स्ट्रगल कर रहे थे। 30 मिनट में एक बार भी शमी कार्तिक को बीट नहीं कर पाए। अनुभवी पेसर ने भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज को तभी आउट किया जब उन्होंने लापरवाही से स्कूप शॉट खेलने का प्रयास किया।

सत्र के बाद टीम के गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे को शमी के साथ चर्चा करते हुए देखा गया। शमी ने पिछले कुछ महीनों में न केवल कोई सक्रिय क्रिकेट खेला है बल्कि कोविड -19 से उबरे हैं। उनकी फिटनेस को लेकर चिंता निश्चित रूप से विश्व कप में भारतीय टीम के लिए सिरदर्द होगी।

वार्म-अप मैच खेलेंगे शमी 

इनसाइडस्पोर्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, शमी सोमवार को वार्म-अप मैच में जाएंगे। उनकी फिटनेस का पूरी तरह से आकलन किया जाएगा और 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच में भी उन्हें शामिल करने की मांग की जाएगी। गेंदबाज को 23 अक्टूबर को भारत के आधिकारिक T20 WC ओपनर IND vs PAK से पहले 19 अक्टूबर को भारत बनाम न्यूजीलैंड में एक और मौका मिलेगा। भारत 2007 टी 20 विश्व कप चैंपियन, पाकिस्तान, बांग्लादेश, दक्षिण अफ्रीका और दो क्वालीफायर के साथ टी 20 विश्व कप के सुपर 12 चरण के ग्रुप 2 में है।

अब तक का सबसे बड़ा वर्ल्ड कप 

आठवां आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप अब तक का सबसे बड़ा WC होगा। जिसमें 16 टीमें 16 अक्टूबर से 13 नवंबर के बीच सात ऑस्ट्रेलियाई शहरों में 45 मैच खेलेंगी। आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2022 के दौरान ऑस्ट्रेलिया भर में कुल सात वेन्यू होंगे। जिसमें सेमीफाइनल एडिलेड ओवल और सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा, जबकि मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड फाइनल की मेजबानी करेगा। ब्रिस्बेन में गाबा, जिलॉन्ग में कार्दिनिया पार्क, होबार्ट में बेलेरिव ओवल और पर्थ स्टेडियम अन्य मेजबान स्थल हैं।

अभी पढ़ें T20 WC 2022 WI vs SCO: दो बार की चैंपियन वेस्टइंडीज से भिड़ेगी स्कॉटलैंड की टीम, जानें कब और कहां देख सकेंगे मैच

टी 20 वर्ल्ड कप टीम इंडिया:
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी।

मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर बैकअप के रूप में जुड़ेंगे और जल्द ही ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करेंगे।

अभी पढ़ें  खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -