---विज्ञापन---

‘तुम्हारे पिता ने तुम्हें नहीं सिखाया…?’ ऑस्ट्रेलिया की जीत पर सुनील गावस्कर ने मार्श से पूछा सवाल, मिला करारा जवाब

श्रीलंका-ऑस्ट्रेलिया मुकाबले के बाद गावस्कर और मार्श के बीच मजेदार बात हुई। इस दौरान उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर से एक खास सवाल किया।

Edited By : News24 हिंदी | Updated: Oct 17, 2023 15:56
Share :
Sunil Gavaskar Mitchell Marsh ODI World Cup 2023
Sunil Gavaskar Mitchell Marsh

ODI World Cup 2023. वर्ल्ड कप 2023 का 14वां मुकाबला 16 अक्टूबर को श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच लखनऊ में खेला गया। इस मुकाबले में उम्दा प्रदर्शन करते हुए आखिरकार ऑस्ट्रेलियाई टीम टूर्नामेंट की अपनी पहली सफलता प्राप्त करने में कामयाब रही। मैच के हीरो जरूर स्पिनर एडम जम्पा रहे, लेकिन मिचेल मार्श (52 ) और जोश इंग्लिस (58) की पारी की भी जितनी सराहना की जाए कम है। दोनों खिलाड़ियों ने उम्दा बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम के लिए अर्धशतक लगाया और आसान जीत दिलाने में बड़ी भूमिका निभाई।

मैच के बाद भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने मार्श के विस्फोटक बल्लेबाजी को लेकर कुछ मजेदार बातचीत की। मिचेल मार्श ऑस्ट्रेलियाई पूर्व क्रिकेटर ज्योफ मार्श के बेटे हैं। वनडे फॉर्मेट में जहां मार्श का स्ट्राइक रेट 93.85 का है। वहीं ज्योफ का स्ट्राइक रेट वनडे में 55.93 का रहा। गावस्कर ने अपने क्रिकेट करियर के दौरान ज्योफ के साथ कई मुकाबले खेले थे। इस बीच उनकी दोस्ती भी काफी मशहूर रही।

यह भी पढ़ें- ‘डरपोक और डरा हुआ कप्तान’, भारत के खिलाफ मिली हार के बाद बाबर की हुई फजीहत, कई तरह के सुनने पड़ रहे हैं ताने

श्रीलंका के खिलाफ मार्श के विस्फोटक अंदाज को देखकर वह उनके पिता को याद दिलाने से खुद को रोक नहीं पाए। उन्होंने कहा, ‘क्या आपको उन्होंने इस तरह खेलना नहीं सिखाया? (रक्षात्मक शॉट की तरफ इशारा करते हुए) आप जो कर रहे हैं वह बैंग, बैंग, बैंग है।’

गावस्कर के इस सवाल पर मार्श ने भी मजेदार अंदाज में जवाब दिया। उन्होंने कहा, ‘मैं सिर्फ उनके खराब स्ट्राइक रेट की भरपाई कर रहा हूं।’

मार्श ने जमाया रंग:

बता दें श्रीलंका के खिलाफ उम्दा बल्लेबाजी करते हुए मार्श अर्धशतक लगाने में कामयाब हुए थे। उन्होंने पारी का आगाज करते हुए अपनी टीम के लिए कुल 51 गेंदों का सामना किया। इस बीच 101.96 की स्ट्राइक रेट से 52 रन बनाने में कामयाब रहे।

First published on: Oct 17, 2023 03:53 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें