Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

कौन हैं जम्मू कश्मीर के पैरा क्रिकेटर अमीर हुसैन लोन? सचिन तेंदुलकर भी हुए प्रभावित; कर दी खास मांग

Sachin Tendulkar Inspired Para Cricketer Amir: जम्मू कश्मीर के पैरा क्रिकेटर से काफी ज्यादा प्रभावित हुए मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर। सचिन ने अमीर से मिलने की इच्छा जताई है।

Edited By : Vishal Pundir | Updated: Jan 13, 2024 14:46
Share :
Sachin Tendulkar Inspired Para Cricketer Amir jammu & kashmir Cricketer
अमीर हुसैन से प्राभवित हुए सचिन तेंदुलकर Image Credit: Social Media

Sachin Tendulkar Inspired Para Cricketer Amir: भारत में क्रिकेट के बहुत सारे फैंस हैं ऐसा कोई नहीं है जिसने कभी एक बार क्रिकेट न खेला हो। क्रिकेट के वीडियो अक्सर सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं लेकिन इस बार क्रिकेट खेलते हुए एक पैरा क्रिकेटर का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है वो बेहद खास है। जिसने भी ये वीडियो देखा वो इस पैरा क्रिकेटर की तारीफ करते नहीं थक रहा है। यहां तक कि जब भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने ये वीडियो देखा तो वो भी खुद को तारीफ करने से रोक नहीं पाए। सचिन तेंदुलकर ने तो इस पैरा क्रिकेटर के लिए एक मांग भी कर दी।

कौन है पैरा क्रिकेटर अमीर हुसैन लोन?

सोशल मीडिया पर इन दिनों जो वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है वो जम्मू कश्मीर क्रिकेट पैरा क्रिकेट टीम के क्रिकेटर अमीर हुसैन लोन का है। अमीर हुसैन फिलहाल जम्मू कश्मीर की पैरा क्रिकेट टीम के कप्तान भी हैं। 8 साल की उम्र में अमीर का एक्सीडेंट हो गया था।

इस एक्सीडेंट में अमीर ने अपने दोनों हाथ खो दिए थे, बावजूद इसके उनका क्रिकेट प्रति ऐसा जुनून है कि वो बिना दोनों हाथों के शानदार क्रिकेट खेलते हैं। अमीर बिजबेहरा के वाघामा गांव के रहने वाले हैं। जिसने भी सोशल मीडिया पर अमीर का क्रिकेट खेलते हुए ये वीडियो देखा वो खुद को आमीर की प्रशंसा किए बिना नहीं रोक पा रहा है।

ये भी पढ़ें:- बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड से क्यों इस्तीफा देना चाहते हैं अध्यक्ष नजमुल हसन, मीडिया में खुद स्पष्ट की वजह?

अमीर से प्राभिवत हुए सचिन तेंदुलकर

अमीर हुसैन के इस वीडियो को न्यूज एजेंसी एएनआई ने शेयर किया था। जिसके बाद जब टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अमीर के वीडियो को देखा तो वो उससे काफी ज्यादा प्रभावित हुए। इसके बाद सचिन तेंदुलकर ने अपने एक्स अकाउंट पर लिखा अमीर ने नामुमकिन को भी मुमकिन कर दिया। पता चल रहा है कि उनके मन में खेल के प्रति कितना प्यार और समर्पण है। मैं ये देखकर काफी ज्यादा प्रभावित हूं। मैं एक दिन अमीर से मिलूंगा और उनके नाम की जर्सी खरीदूंगा। लाखों लोगों को प्रभावित करने के लिए धन्यवाद।

First published on: Jan 13, 2024 11:40 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें