Friday, June 2, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

SA vs WI: अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच टी20 का रोमांच कल से शुरू, जानें हेड टू हेड रिकॉर्ड और लाइव स्ट्रीमिंग डिटेल्स

SA vs WI 1st T20: साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच खेली जाने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच 25 मार्च 2023 को खेला जाएगा।

SA vs WI 1st T20: साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच खेली जाने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच 25 मार्च 2023 को खेला जाएगा। इस मैच का आयोजन साउथ अफ्रीका के सुपरस्पोर्ट पार्क, सेंचुरियन में खेला जाएगा। इससे पहले दोनों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली गई थी जो कि काफी रोमांचक थी और 1-1 के ड्रॉ पर खत्म हुई थी।

एडन मार्करम पहली बार कर रहे कप्तानी

इस सीरीज में साउथ अफ्रीका की कमान टीम के धाकड़ खिलाड़ी एडन मार्करम के पास है ये उनका कप्तान के रुप में पहला मैच है। वहीं वेस्टइंडीज की कमान रोमेन पॉवेल के हाथों में है। इस मैच की शुरुआत भारतीय समयानुसार शाम के 5:30 बजे होगी और इसे भारत में आसानी से देख सकते हैं।

और पढ़िए – WPL 2023: ईसी वोंग बनी पहली हैट्रिक लेने वाली गेंदबाज, एक के बाद इस तरह किए तीन शिकार, देखें Video

SA vs WI Head to Head: कौन किसपर भारी ?

टी-20 क्रिकेट में दोनों टीमें 16 मैचों में आपस में भिड़ चुकी हैं। इनमें से दक्षिण अफ्रीका ने 10 मैच जीते हैं, जबकि 6 मैच कैरेबियाई टीम के नाम रहे हैं।दक्षिण अफ्रीका ने अपने घर पर खेलते हुए 3 टी-20 में वेस्टइंडीज को हराया है और इतने में ही हार का सामना करना पड़ा है।दोनों टीमें आखिरी बार 2021 में टी-20 सीरीज में आमने-सामने थी, जिसमें प्रोटियाज टीम ने 3-2 से सीरीज को अपने कब्जे में किया था।

- विज्ञापन -

दोनों टीमों के स्कवॉड

दक्षिण अफ्रीका की टीम: एडन मार्करम (कप्तान), क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), हेनरिक क्लासेन, ट्रिस्टन स्टब्स, डेविड मिलर, कगिसो रबाडा, एनरिच नोर्खिया, लुंगी एनगिडी, वेन पार्नेल, रिले रोसौव, तबरेज शम्सी, मार्को जानसेन, ब्योर्न फोर्टुइन और सिसंडा मगला।

और पढ़िए – PAK vs AFG: पाकिस्तान के शेर कैसे हो गए 92 पर ढेर? कप्तान शादाब खान ने बताई ये वजह

वेस्टइंडीज की टीम: रोवमैन पॉवेल (कप्तान), काइल मेयर्स (उपकप्तान), निकोलस पूरन (विकेटकीपर), जॉनसन चार्ल्स (विकेटकीपर), जेसन होल्डर, अकील होसेन, अल्जारी जोसेफ, शेल्डन कॉटरेल, शमर ब्रूक्स, ब्रैंडन किंग, ओबेड मैककॉय, ओडियन स्मिथ, रेमन रीफर, रोमारियो शेफर्ड और यानिक कारिया।

SA vs WI 1st T20: भारत में कैसे देखें लाइव

साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच खेले जाने वाले मैच को आप भारत में फैनकोड एप पर देख सकते हैं। इसका लाइव टेलिकास्ट टीवी पर नहीं किया जाएगा।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -