Tuesday, November 29, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

IND vs PAK: ‘मैं DK को कोस रहा था’…मैच के बाद इस खिलाड़ी ने कर दिया बड़ा खुलासा

Ravichandran Ashwin: टी 20 वर्ल्ड कप 2022 के तहत खेले गए पहले ही मैच में टीम इंडिया ने 4 विकेट से जीत दर्ज की है। मैच में आखिरी गेंद पर चौका लगाकर टीम को मैच जिताने वाले रविचंद्रन अश्विन (Ashwin) ने अब एक चौंकाने वाला खुलासा किया है। यह खुलासा उन्होंने दिनेश कार्तिक को लेकर किया है।

अभी पढ़ें T20 WC: बारिश से धुला एक और मैच, अफगानिस्तान-न्यूजीलैंड का मुकाबला बारिश की वजह से रद्द

अश्विन ने दिनेश कार्तिक को क्यों कोसा?

अश्विन ने अपने बयान में कहा कि ‘जब वो बल्लेबाजी के लिए मैदान के अंदर जा रहे थे तो मन ही मन दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को काफी कोस रहे थे कि वो आउट क्यों हो गए। हालांकि इसके बाद उन्होंने अपने आपको संभाला और कहा कि मैच अभी भी हमारे हाथ में है।’

मैच में क्या हुआ था?

आपको बता दें कि पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया को जब आखिरी दो गेंद पर दो रन चाहिए थे तभी दिनेश कार्तिक स्टंप आउट हो गए। इसके बाद एक गेंद पर भारत को जीत के लिए दो रनों की जरूरत थी और क्रीज पर रविचंद्रन अश्विन पहुंचे थे। अश्विन ने काफी चतुराई दिखाई और लेग साइड की दिशा में जा रही गेंद से छेड़छाड़ नहीं की और वो गेंद वाइड हो गई। फिर आखिरी गेंद पर चौका लगाकर टीम को जीत दिला दी।

मैच के बाद अश्विन ने किया ये खुलासा

मैच के बाद एक यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान रविचंद्रन अश्विन ने बताया कि उस आखिरी गेंद के दौरान उनके मन में क्या चल रहा था। अश्विन ने कहा कि ‘जैसे ही मैंने देखा कि गेंद लेग साइड में जा रही है, मैंने फैसला किया कि इसे छोड़ दूंगा और वो वाइड हो गई। जैसे ही मुझे वाइड के रन मिले उसके बाद मैं काफी रिलैक्स हो गया।’

चौका लगाकर जिताया था मैच

अश्विन ने आगे कहा ‘जैसे ही मैं बल्लेबाजी के लिए आने लगा मैंने दिनेश कार्तिक को कोसना शुरू कर दिया लेकिन उसके बाद सोचा कि अभी भी हमारे पास टाइम है और हम वो करेंगे जो करने के लिए आए हैं।’ इसके बाद उन्होंने चौका लगाकर मैच टीम को जिता दिया। मैच में पहले खेलते हुए पाकिस्तान ने 159/8 का स्कोर बनाया था, जवाब में भारत ने छह विकेट के नुकसान पर 160 रन बनाकर जीत हासिल कर लिया।

अभी पढ़ें ICC T20 Rankings: विराट कोहली ने लगाई लंबी छलांग, सूर्यकुमार यादव और बाबर आजम को लगा बड़ा झटका

भारत ने पाकिस्तान को 4 विकेट से हराया था

टीम इंडिया इन दिनों ऑस्ट्रेलिया में टी 20 वर्ल्ड कप खेल रही है। बीते रविवार को भारत ने अपने पहले ही मुकाबले में पाकिस्तान को 4 विकेट से हराया था। इस मैच में विराट कोहली ने 82 रनों की यादगार पारी खेली थी। वहीं तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने 4 ओवर में 32 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए थे। अश्विन को बल्ले से विनिंग रन निकला था।

अभी पढ़ें  खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -