TrendingGautam Gambhirlok sabha election 2024IPL 2024News24PrimeMahashivratri 2024WPL 2024

---विज्ञापन---

दूसरों से क्यों अलग हैं रवि बिश्नोई? दुनिया के सबसे बड़े स्पिनर ने दिया जवाब

मुथैया मुरलीधरन ने अपना विचार साझा करते हुए रवि बिश्नोई की जमकर सराहना की है। उन्होंने यह भी बताया है कि वह औरों से क्यों अलग हैं।

Edited By : News24 हिंदी | Updated: Dec 4, 2023 20:34
Share :
दुनिया के सबसे बड़े स्पिनर का जवाब.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए एक बार फिर युजवेंद्र चहल के ऊपर युवा स्पिनर रवि बिश्नोई को वरीयता दी गई है। चयनकर्ताओं के इस फैसले के बाद क्रिकेट एक्सपर्ट दो गुटों में बट गए हैं। कुछ लोगों ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए अनुभवी स्पिनर चहल का पक्ष लिया है। वहीं कुछ दिग्गजों ने रवि बिश्नोई पर भरोसा जताया है। हालांकि, चयनकर्ताओं के इस फैसले के बाद यह तो साफ हो गया है कि बोर्ड के नजरों में अब बिश्नोई दीर्घकालिक रणनीति का हिस्सा हैं, जबकि चहल अपने करियर के ढलान पर चल रहे हैं।

इसी कड़ी में श्रीलंकाई पूर्व दिग्गज स्पिनर मुथैया मुरलीधरन ने भी अपना विचार साझा किया है। उन्होंने बिश्नोई की जमकर तारीफ की है। मुरलीधरन ने जिओ सिनेमा के साथ हुई बातचीत के दौरान कहा, ‘बिश्नोई दूसरे लेग स्पिनरों से अलग हैं। वह गेंद में गति डालते है और स्लाइड कराते हैं। स्पिनरों की मददगार पिच पर उसे खेलना काफी मुश्किल चुनौती है।’

यह भी पढ़ें- मजहब की सारी दीवारें तोड़ दोस्त की बहन से दिग्गज ने रचाई है शादी, प्रेम कहानी के आगे रोमियो-जूलियट की लव स्टोरी भी फेल

रवि बिश्नोई का इंटरनेशनल क्रिकेट करियर:

23 वर्षीय रवि बिश्नोई को फरवरी 2022 में पहली बार भारतीय टीम के लिए खेलने का मौका मिला था। उसके बाद से उन्होंने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा है। ब्लू टीम के लिए वह अबतक 22 इंटरनेशनल मुकाबले खेले चुके हैं। इसमें एक वनडे और 21 टी20 मुकाबले शामिल हैं। बिश्नोई के नाम वनडे में एक जबकि टी20 फॉर्मेट में 17.38 की औसत से 34 विकेट दर्ज हैं। टी20 फॉर्मेट में उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 16 रन खर्च कर चार विकेट है।

First published on: Dec 04, 2023 08:33 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

---विज्ञापन---

संबंधित खबरें
Exit mobile version