TrendingGautam Gambhirlok sabha election 2024IPL 2024News24PrimeMahashivratri 2024WPL 2024

---विज्ञापन---

मजहब की सारी दीवारें तोड़ दोस्त की बहन से दिग्गज ने रचाई है शादी, प्रेम कहानी के आगे रोमियो-जूलियट की लव स्टोरी भी फेल

अजीत अगरकर का निजी जीवन बेहद दिलचस्प है। उनकी पत्नी का नाम फातिमा घडियाली है। अगरकर जहां हिंदू धर्म से ताल्लुक रखते हैं। वहीं फातिमा मुस्लिम समुदाय से आती हैं।

Edited By : News24 हिंदी | Updated: Dec 4, 2023 19:47
Share :
अगरकर का निजी जीवन बेहद दिलचस्प है।

Ajit Agarkar’s 46th Birthday: भारतीय टीम के मौजूदा मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर आज (4 दिसंबर 2023) अपना 46वां जन्मदिन मना रहे हैं। अगरकर का जन्म आज ही के दिन साल 1977 में आर्थिक राजधानी मुंबई में हुआ था। क्रिकेट प्रेमी मैदान में उनके उम्दा खेल से तो अच्छी तरह से वाकिफ हैं, लेकिन उनके निजी जीवन के बारे में बेहद कम लोग जानते हैं।

मैदान में धारदार गेंदबाजी करने वाले पूर्व क्रिकेटर अजीत अगरकर का निजी जीवन भी बेहद दिलचस्प है। उनकी पत्नी का नाम फातिमा घडियाली है। अगरकर जहां हिंदू धर्म से ताल्लुक रखते हैं। वहीं फातिमा मुस्लिम समुदाय से आती हैं।

यह भी पढ़ें- वनडे वर्ल्ड कप के बाद टी20 वर्ल्ड कप से भी होगी भारतीय खिलाड़ी की छुट्टी! अपना ही साथी बना सबसे बड़ा खतरा

भारतीय गेंदबाज ने अपने दोस्त की बहन से शादी किया है। पहली बार जब ये एक दूसरे के सामने आए तो पहली ही नजर में एक दूसरे को दिल दे बैठे थे। इसके बाद उन्होंने ज्यादा देर नहीं कि और साल 2002 में हमेशा के लिए एक दूसरे का हाथ थाम लिया।

अगरकर ने जब फातिमा का हाथ थामा तब वह एक निजी कंपनी में मैनेजमेंट कंसल्टेंट के तौर पर कार्यरत थीं। भारतीय क्रिकेटर के साले और उनके दोस्त का नाम मजहर घडियाली है। मौजूदा समय में क्यूट कपल्स का एक बेटा है, जिसका नाम राज है।

अगरकर और फातिमा ने जब एक दूसरे का हाथ थामा तो अलग-अलग धर्म की वजह से इन्हें काफी चुनौतियों का सामना करना पड़ा था। हालांकि, ज्यों-ज्यों समय आगे बढ़ा त्यों-त्यों सब कुछ सामान्य होता चला गया।

अगरकर का इंटरनेशनल क्रिकेट करियर:

अपने क्रिकेट करियर के दौरान अजीत अगरकर भारतीय टीम के लिए कुल 221 इंटरनेशनल मुकाबले खेलने में कामयाब रहे। इस दौरान उनके बल्ले से 154 पारियों में 1855 रन निकले। अगरकर के नाम इंटनेशनल क्रिकेट में एक शतक और तीन अर्धशतक दर्ज है।

वहीं गेंदबाजी के दौरान वह इतने ही मुकाबलों की 237 पारियों में 349 विकेट चटकाने में कामयाब रहे। अगरकर के नाम टेस्ट क्रिकेट में 58, वनडे में 288 और टी20 में फॉर्मेट में तीन विकेट दर्ज है।

First published on: Dec 04, 2023 07:42 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

---विज्ञापन---

संबंधित खबरें
Exit mobile version