PAK vs ENG: ‘ट्रक खींचो…,’ इंग्लैंड के तूफानी गेंदबाज को शोएब अख्तर का सुझाव

PAK vs ENG: Shoaib Akhtar ने कहा है कि अगर Mark Wood 100 मील प्रति घंटे तक पहुंचना चाहते हैं तो ट्रकों को खींचना शुरू कर दें।

नई दिल्ली: इंग्लैंड की टीम इन दिनों पाकिस्तान दौरे पर है। दोनों टीमों के बीच 9 दिसंबर से दूसरा टेस्ट खेला जाएगा। इस मैच से पहले पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड को स्पीड बढ़ाने का सुझाव दिया है। शोएब ने कहा है कि अगर वह 100 मील प्रति घंटे तक पहुंचना चाहते हैं तो ट्रकों को खींचना शुरू कर दें। इंग्लैंड के खिलाफ 2003 के विश्व कप मैच में अख्तर ने क्रिकेट इतिहास में सबसे तेज गेंदों में से एक फेंकी। वह 161.3 किमी/घंटा की बॉल का रिकॉर्ड रखते हैं।

और पढ़िएIND vs BAN: ‘मेरा अंगूठा..’, रोहित शर्मा ने मैच के बाद चोट पर किया बड़ा खुलासा

वह अपना फॉलो-थ्रू खो देता है

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में हुए टी20 विश्व कप में वुड की गति 96 मील प्रति घंटा मापी गई थी। अख्तर ने कहा- “मार्क वुड एक शानदार दिखने वाला लड़का और एक सुंदर एक्शन वाला प्यारा इंसान है। यही मुझे देखना पसंद है!” “मैंने कुछ चीजें देखी हैं। वह अपना फॉलो-थ्रू (गेंद फेंकने के बाद का मोशन) खो देता है। भगवान का शुक्र है कि उन्होंने अपना रन-अप छोटा कर लिया। वह बाएं पैर पर उतरता है और आप अक्सर देखते हैं कि वह पिच पर गिर जाता है क्योंकि वह फॉलो-थ्रू को नियंत्रित नहीं कर सकता। अगर वह सोच रहा है कि वह 155 से अधिक गेंदबाजी नहीं कर सकता है, तो वह बिल्कुल गलत है!

- विज्ञापन -

और पढ़िए IND vs BAN: घायल रोहित शर्मा ने बल्ले से मचाई तबाही…कूट डाले 5 खतरनाक छक्के, देखें VIDEO

ट्रकों को खींचना शुरू करना होगा

शोएब ने कहा- अगर वह 100 मील प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करना चाहता है, तो उसे ट्रकों को खींचना शुरू करना होगा। मैंने लगभग 26 गज की पिचें बनाईं। मैंने एक गेंद को सामान्य से लगभग चार गुना भारी बनाया। मैंने बहुत सारे वज़न करके प्रशिक्षण लिया, साइकिल पर वज़न के साथ सवारी की। मैंने देखा कि मैंने ऐसी मांसपेशियां विकसित की हैं जिन्हें मैं पहले कभी छू नहीं पाया था। जो कोई भी 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकता है, उसके पास सही तैयारी और सही रिकवरी के साथ 10 किलोमीटर रिजर्व में होते हैं। अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में मार्क वुड को कई बार चोट लगने की संभावना रही हैं। दूसरा टेस्ट 9 दिसंबर से शुरू होगा और आखिरी टेस्ट 17 दिसंबर को कराची में खेला जाएगा।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version