---विज्ञापन---

SA vs NED: नीदरलैंड भी अफगानिस्तान जैसा उलटफेर करने के लिए तैयार? आंकड़े देख सहमी साउथ अफ्रीका

SA vs NED: अफगानिस्तान ने इंग्लैंड को हराकर बड़ा उलटफेर कर दिया है। क्या नीदरलैंड भी साउथ अफ्रीका के साथ उलटफेर कर सकता है।

Edited By : Abhinav Raj | Updated: Oct 17, 2023 14:17
Share :
Netherlands can beat south africa like Afghanistan beat england world cup 2023
साउथ अफ्रीका बनाम नीदरलैंड।

SA vs NED: आईसीसी विश्व कप का 15वां मुकाबला साउथ अफ्रीका बनाम नीदरलैंड के बीच खेला जाएगा। यह मुकाबला धर्मशाला में होने वाला है। एक तरफ जहां साउथ अफ्रीका शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। अफ्रीका के पास मौका होगा कि आज के मुकाबले को अपने नाम कर विश्व कप के प्वाइंट्स टेबल में नंबर वन पर विराजमान हो सके। वहीं, नीदरलैंड साउथ अफ्रीका को हराकर अफगानिस्तान जैसा उलटफेर करने के लिए सोचेगी। लेकिन सभी के जहन में सवाल एक ही है कि क्या नीदरलैंड के पास क्षमता है कि वह उलटफेर कर सके। चलिए आपको बताते हैं क्या कहता है नीदरलैंड के आंकड़े।

दो बार विश्व कप मैच जीत चुका है नीदरलैंड 

नीदरलैंड अभी तक वनडे विश्व कप में 20 मैच खेल चुका है। उन्होंने अपना पहला वनडे विश्व कप मुकाबला साल 1996 में खेला था। 20 में से 18 मुकाबले में नीदरलैंड को हार का सामना करना पड़ा है, लेकिन दो मुकाबले में उन्हें जीत भी मिल चुकी है। पहली बार नीदरलैंड ने नामिबिया को 2003 के विश्व कप में 64 रनों से हराया था। वहीं, उन्हें दूसरी जीत साल 2007 के विश्व कप में स्कॉलैंड के खिलाफ मिली थी। इस दौरान नीदरलैंड ने विरोधी टीम को 8 विकेट से मात देकर मुकाबला अपने नाम कर लिया था। इससे साफ है कि नीदरलैंड अच्छा प्रदर्शन कर सकता है।

अफगानिस्तान ने बदला समीकरण

अफगानिस्तान ने इंग्लैंड को विश्व कप मुकाबले में सारा गणित ही बिगाड़ दिया है। जिस इंग्लैंड को ट्रॉफी की दावेदार मानी जा रही थी, अब उसका सेमीफाइल में प्रवेश करने पर भी सवाल उठ रहा है। अफगानिस्तान ने एक जीत से इंग्लैंड का समीकरण ही बदल दिया है। अफगानिस्तान ने इस जीत से सभी को चौंका दिया है। ऐसे में देखने वाली बात होगी कि क्या नीदरलैंड भी साउथ अफ्रीका के साथ उलटफेर कर सकती है।

ये भी पढ़ें:- IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ विराट-रोहित रचेंगे इतिहास, पुणे में आंकड़े देते गवाही

First published on: Oct 17, 2023 01:13 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें