Thursday, 22 February, 2024

---विज्ञापन---

Best Fielding Award: सिराज, रिंकू और यशस्वी में हुई मेडल के लिए भिड़ंत, 29 वर्षीय खिलाड़ी सब पर पड़ा भारी

India vs South Africa, 3rd T20I Match: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच संपन्न हुए टी20 सीरीज के लिए मोहम्मद सिराज को बेस्ट फील्डर का अवॉर्ड दिया गया है।

Edited By : News24 हिंदी | Updated: Dec 15, 2023 11:55
Share :
Mohammed Siraj Yashasvi Jaiswal Rinku Singh
कुलदीप यादव और मोहम्मद सिराज। (Social Media)

India vs South Africa, 3rd T20I Match: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जाने वाली तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज समाप्त हो गई है। दूसरे मुकाबले में मिली शिकस्त के बाद भारतीय टीम आखिरी मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए सीरीज को 1-1 के साथी बराबरी पर खत्म करने में कामयाब रही। सीरीज के दौरान सूर्यकुमार यादव की अगुवाई में युवा खिलाड़ियों का प्रदर्शन सराहनीय रहा। मुकाबले के दौरान यशस्वी जायसवाल और रिंकू सिंह जैसे खिलाड़ी बल्लेबाजी के साथ-साथ उम्दा फील्डिंग करने में भी कामयाब रहे।

वर्ल्ड कप के दौरान शुरू हुई फील्डिंग मेडल की प्रकिया सीरीज समाप्ति के बाद भी दिखी। इस बार रेस में कुल तीन खिलाड़ी शामिल थे, लेकिन बेस्ट फील्डिंग का अवॉर्ड मोहम्मद सिराज अपने नाम करने में कामयाब रहे। सिराज के अलावा रेस में यशस्वी और रिंकू सिंह का भी नाम शामिल था।

यह भी पढ़ें- T20 World Cup 2024: जगह हो गई तय, इस शहर में होगा भारत और पाकिस्तान का मुकाबला!

आखिरी मुकाबले के बाद भारतीय फील्डिंग कोच ने सभी खिलाड़ियों को ड्रेसिंग रूम में एकत्रित किया। इस दौरान सिराज की सराहना करते हुए उन्हें मेडल पहनाया।

इस खूबसूरत पल की एक तस्वीर बीसीसीआई ने भी अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट से साझा किया है। साझा किए गए तस्वीर में सिराज और टी दिलीप एक साथ नजर आ रहे हैं।

सीरीज में सिराज का प्रदर्शन:

अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में मोहम्मद सिराज का प्रदर्शन उनके छवि के मुताबिक कुछ खास नहीं रहा। उन्होंने दूसरे टी20 मुकाबले में 27 रन खर्च करते हुए महज एक सफलता प्राप्त की, जबकि तीसरे मुकाबले में उन्होंने 13 रन खर्च किए, लेकिन उन्हें एक भी विकेट प्राप्त नहीं हुआ। बल्लेबाजी के दौरान वह आखिरी मुकाबले में नाबाद दो रन बनाने में कामयाब रहे।

First published on: Dec 15, 2023 11:40 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें