Wednesday, 24 April, 2024

---विज्ञापन---

डेविड वॉर्नर को WTC Final में देना चाहिए मौका, टेस्ट में खराब फॉर्म के बावजूद पूर्व कप्तान ने किया सपोर्ट

नई दिल्ली: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच आईपीएल के बाद जून में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। इस महामुकाबले के लिए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान मार्क टेलर ने डेविड वॉर्नर का समर्थन किया है। वॉर्नर 2021 की शुरुआत से टेस्ट क्रिकेट में खराब दौर से गुजरे हैं, उनका औसत 39 से नीचे रहा […]

Edited By : Pushpendra Sharma | Updated: Apr 18, 2023 20:39
Share :
WTC Final David Warner
WTC Final David Warner

नई दिल्ली: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच आईपीएल के बाद जून में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। इस महामुकाबले के लिए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान मार्क टेलर ने डेविड वॉर्नर का समर्थन किया है। वॉर्नर 2021 की शुरुआत से टेस्ट क्रिकेट में खराब दौर से गुजरे हैं, उनका औसत 39 से नीचे रहा है और पिछले दो वर्षों में उनका फॉर्म कुछ खास नहीं रहा।

टेस्ट में फॉर्म से बाहर चल रहे हैं वॉर्नर 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दिसंबर 2022 में मेलबर्न टेस्ट में दोहरा शतक बनाने के बावजूद वॉर्नर पिछले साल 11 मैचों में सिर्फ 30.05 औसत से रन बना पाए। इस साल खेले गए तीन टेस्ट मैचों में वार्नर ने केवल 36 रन बनाए। वॉर्नर ने अतीत में छोटे प्रारूपों में आगे बढ़ने के लिए टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने की बात कही थी। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और कमेंटेटर टेलर ने WTC फाइनल और एशेज के लिए वॉर्नर का समर्थन किया है।

एशेज के लिए भी वॉर्नर का समर्थन 

टेलर ने मंगलवार को कहा- अगर मैं सही अनुमान लगा सकता हूं तो ऐसा लगता है कि वे ओवल में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए डेविड के साथ रहेंगे। अगर ऑस्ट्रेलिया विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के बारे में ऐसा ही सोच रहा है, तो हां एशेज के लिए उन्हें उसके साथ शुरुआत करनी होगी। टेलर ने 50 टेस्ट में कप्तान के रूप में 26 जीत, 13 हार और 11 ड्रॉ में ऑस्ट्रेलिया का नेतृत्व किया था। उन्होंने कहा कि वह टीम में दाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज कैमरन बैनक्रॉफ्ट को देखना चाहेंगे।

दाएं और बाएं हाथ के संयोजन को पसंद करता हूं

टेलर ने कहा- उस्मान ख्वाजा और वॉर्नर के लिए बल्लेबाजी की शुरुआत करना और फिर एक हफ्ते बाद एजबेस्टन में पहले टेस्ट के लिए बदलाव करना बहुत कठिन होगा। मेरे सोचने का पुराना तरीका है। मैं हमेशा दाएं और बाएं हाथ के संयोजन को पसंद करता हूं। इसलिए मैं इसे देखना पसंद करूंगा। कैमरून बैनक्रॉफ्ट को शीर्ष क्रम में एक और मौका मिल सकता है।

दो सलामी बल्लेबाजों को खोजने की जरूरत

उन्होंने कहा- “एक चीज जो मुझे बैनक्रॉफ्ट और रेनशॉ के बारे में पसंद है, वह मैदान में उनकी फील्डिंग है। अगले एक या दो साल में हमें दो सलामी बल्लेबाजों को खोजने की जरूरत है। एक चीज जिसने मुझे चिंतित किया है मार्कस हैरिस के बारे में उनकी फील्डिंग है। यह महत्वपूर्ण होने जा रही है। मुझे लगता है कि यह मार्कस हैरिस जैसे किसी व्यक्ति के खिलाफ जाएगा, जिसकी फील्डिंग अच्छी नहीं है।”

First published on: Apr 18, 2023 08:39 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें