---विज्ञापन---

‘उसे कोई फर्क नहीं पड़ता…’, घर में कुटाई खा चुके कीवी ऑलराउंडर ने सूर्यकुमार यादव पर दिया बड़ा बयान

नई दिल्ली: सूर्यकुमार यादव ने अपने छोटे से टी-20 इंटरनेशनल करियर में कई रिकॉर्ड तोड़ डाले हैं। टी-20 के नंबर 1 बल्लेबाज सूर्यकुमार ने हाल ही रनों के मामले में सुरेश रैना और एमएस धोनी को पछाड़ दिया। अपनी तूफानी बल्लेबाजी से उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी-20 में 47 रन जड़े। हालांकि वह टीम […]

Edited By : Pushpendra Sharma | Updated: Apr 22, 2024 19:58
Share :
jimmy neesham suryakumar yadav
jimmy neesham suryakumar yadav

नई दिल्ली: सूर्यकुमार यादव ने अपने छोटे से टी-20 इंटरनेशनल करियर में कई रिकॉर्ड तोड़ डाले हैं। टी-20 के नंबर 1 बल्लेबाज सूर्यकुमार ने हाल ही रनों के मामले में सुरेश रैना और एमएस धोनी को पछाड़ दिया। अपनी तूफानी बल्लेबाजी से उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी-20 में 47 रन जड़े। हालांकि वह टीम को जीत तो नहीं दिला सके, लेकिन उन्होंने अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखा। सूर्यकुमार यादव स्ट्राइक रेट के मामले में भी नंबर 1 हैं। रांची में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में भी उन्होंने गेंदबाजों को जमकर धोया। स्पिनरों के अनुकूल परिस्थिति होने के बावजूद सूर्या ने शानदार शॉट लगाए, लेकिन स्काई का विकेट ही मैच का टर्निंग पॉइंट साबित हुआ।

टी20 में दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज

सूर्यकुमार के बल्ले से शानदार प्रदर्शन के बारे में बात करते हुए न्यूजीलैंड के हरफनमौला खिलाड़ी जिमी नीशम ने कहा कि वह टी20 में दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, “वह वर्तमान में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टी20 बल्लेबाज हैं।” नीशम उस टीम का हिस्सा थे, जिसके खिलाफ सूर्यकुमार ने टी20 विश्व कप के बाद पिछले साल माउंट माउंगानुई में अपना दूसरा टी20I शतक लगाया था। सूर्या के बारे में बात करते हुए एक दिलचस्प कहानी सुनाई। नीशम ने कहा कि दुनिया के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों में से एक ट्रेंट बोल्ट ने मुंबई इंडियंस के नेट्स में SKY की तारीफ की थी।

और पढ़िएसीरीज में बराबरी करने उतरेगी भारतीय टीम, घर बैठे टीवी और मोबाइल पर ऐसे देख सकेंगे लाइव

बोल्ट ने कहा था- मैंने ऐसा बल्लेबाज नहीं देखा

नीशम ने कहा- “मैं दो साल पहले की ओर देखता हूं जब मैं मुंबई इंडियंस के शिविर में शामिल हुआ था। पहले प्रशिक्षण के बाद ट्रेंट बोल्ट मेरी ओर मुड़े और कहा- “इस लड़के को देखो। ये मेरी नजर में दुनिया का सबसे अच्छा बल्लेबाज है। मैंने ऐसा बल्लेबाज पहले कभी नहीं देखा। बोल्ट का ये कमेंट उस टीम के प्लेयर के लिए था, जिसमें रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या और कीरोन पोलार्ड जैसे बड़े खिलाड़ी थे। उन्होंने कहा- वह अपनी ताकत से और बेहतर होता जा रहा है। माउंट माउंगानुई में हमारे खिलाफ उसकी पारी बेहद शानदार थी। मैंने उस दौरान सबसे बेहतरीन पावर-हिटिंग देखी। वह 360 है खिलाड़ी। उसे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस योजना के साथ उसके सामने आते हैं, वह हमेशा इसके विपरीत करता है। वह मुझे एबी डिविलियर्स की बहुत याद दिलाता है।”

और पढ़िएभारत और इंग्लैंड के बीच खिताबी जंग, मोबाइल और टीवी पर ऐसे देखें लाइव

सूर्या ने 51 गेंदों में जड़े थे 111 रन

नीशम सूर्या की जिस पारी की बात कर रहे थे वह 20 नवंबर 2022 का दिन था। इस मैच में सूर्यकुमार यादव ने नीशम समेत कीवी गेंदबाजों की जमकर कुटाई की थी। सूर्या ने महज 51 गेंदों में नाबाद 111 रन ठोक डाले थे। जिसमें 11 चौके-7 छक्के शामिल थे। टीम इंडिया ने ये मैच 65 रनों से जीता था।

और पढ़िए खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

(https://bobbergdesigns.com/)

First published on: Jan 28, 2023 09:46 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें