Thursday, 22 February, 2024

---विज्ञापन---

WOMEN’S T20 WC 2023: इंडिया की जीत में विराट कोहली ने निभाया बड़ा रोल, Jemimah ने किया खुलासा

WOMEN’S T20 WC 2023: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान को रोमांचक मुकाबले में हराया। भारत की तरफ से जेमिमा रोड्रिगेज ने सबसे शानदार खेल दिखाया। उन्होंने शानदार अर्धशतक लगाते हुए भारत को मैच जिता दिया। लेकिन इस मैच में विराट कोहली का भी अहम रोल रहा। जिसका खुलासा मैच के बाद जेमिमा रोड्रिगेज ने […]

Edited By : Arpit Pandey | Updated: Feb 14, 2023 11:13
Share :
jemimah rodrigues virat kohli the inspiration
jemimah rodrigues virat kohli the inspiration

WOMEN’S T20 WC 2023: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान को रोमांचक मुकाबले में हराया। भारत की तरफ से जेमिमा रोड्रिगेज ने सबसे शानदार खेल दिखाया। उन्होंने शानदार अर्धशतक लगाते हुए भारत को मैच जिता दिया। लेकिन इस मैच में विराट कोहली का भी अहम रोल रहा। जिसका खुलासा मैच के बाद जेमिमा रोड्रिगेज ने खुद किया है।

विराट की पारी देखी थी

जीत के बाद प्लेयर ऑफ दी मैच चुनी गई जेमिमा ने बताया कि उनकी बल्लेबाजी और इस जीत में विराट कोहली का भी रोल रहा है। जेमिमा ने कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ खेलना हमेशा से खास माना जाता है। इससे पहले जब पुरुष टी-20 विश्वकप में भारतीय खिलाड़ियों ने पाकिस्तान के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था। उस मैच के नायक विराट कोहली थी। जिन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए भारत को मैच जिताया था। ऐसे में हम उनकी इस पारी की चर्चा करते रहते थे और इसी तरह की पारी खेलना चाहते थे।

और पढ़िए – IND vs AUS 2nd Test: ऑस्ट्रेलिया या फिर भारत? अरुण जेटली स्टेडियम में किसका चलता है सिक्का, जानें

जेमिमा ने खेली विराट वाली पारी

खास बात यह है कि उस मैच में विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ 53 गेंद पर 82 रन की नाबाद ताबड़तोड़ पारी खेलकर भारत को जीत दिलाई थी। विराट की इस पारी से प्रेरणा लेकर जेमिमा ने भी 38 गेंद पर 53 गेंद की नाबाद पारी खेलते हुए भारत को शानदार जीत दिलाई। विराट कोहली ने उस मैच में विपरीत परिस्थितियों से टीम इंडिया को निकाला था। कुछ इसी तरह का काम जेमिमा ने भी किया था। उन्होंने भी एक छोर संभाला और टीम इंडिया को मैच के आखिर तक ले जाकर जीत दिला दी।

और पढ़िए – Ind vs Pak: भारत-पाकिस्तान मैच में हुई बड़ी चूक, एक गेंद से पलट सकता था मैच

क्योंकि बीती रात भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया मुकाबला पूरी तरह से फंस गया। भारत को आखिरी 4 ओवरों में 41 रनों की जरुरत थी। लेकिन जिस तरह से विराट कोहली ने बैक टू बैक छक्के लगाए थे, बिल्कुल उसी तरह जेमिमा ने भी बैक टू बैक चौके लगाकर टीम इंडिया के ऊपर से दवाब कम कर दिया और फिर तो उन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए एक ओवर पहले ही भारत को जीत दिला दी।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

First published on: Feb 13, 2023 01:45 PM
संबंधित खबरें