Wednesday, 28 February, 2024

---विज्ञापन---

Ishan Kishan के मामले में बड़ा खुलासा! क्या जितेश शर्मा के चयन से नाराज थे विकेटकीपर बल्लेबाज?

Ishan Kishan Controversy New Update: ईशान किशन साउथ अफ्रीका दौरे के बीच से ही अपना नाम वापस ले चुके थे। इसके बाद से वह टीम से बाहर हैं।

Edited By : Priyam Sinha | Updated: Feb 8, 2024 18:01
Share :
Ishan Kishan Was Angry From Jitesh Sharma Selection Team India Update
Ishan Kishan Was Angry From Jitesh Sharma Selection - Reports(Image- X)

Ishan Kishan Controversy New Update: भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन पिछले कुछ वक्त से टीम इंडिया से बाहर हैं। साउथ अफ्रीका दौरे के बीच से ही किशन ने मानसिक थकान का हवाला देकर अपना नाम वापस ले लिया था। इसके बाद अफगानिस्तान सीरीज और इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के लिए भी उन्हें नहीं चुना गया। पहले दो मैच हो चुके हैं और अब आखिरी तीन मैचों में भी उनकी वापसी की उम्मीद कम है। फिलहाल ईशान ने हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पंड्या के साथ बड़ौदा में प्रैक्टिस शुरू कर दी है। उसी बीच उनको लेकर पिछले काफी समय से चल रहे विवाद पर अपडेट मिला है। जानकारी मिली है कि किशन टीम में जितेश के सेलेक्शन से नाराज थे।

क्या ईशान किशन जितेश शर्मा के चयन से नाखुश?

आपको बता दें कि वनडे वर्ल्ड कप 2023 टीम का हिस्सा रहे ईशान किशन को इसके तुरंत बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम में चुना गया था। किशन का पिछले एक-डेढ़ साल में यही रहा था कि वह स्क्वॉड में तो होते थे लेकिन प्लेइंग 11 में उनकी जगह पक्की नहीं रहती थी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में भी ऐसा ही देखने को मिला। सूर्यकुमार यादव की कप्तानी वाली टीम में पहले ईशान खेले लेकिन इसके बाद अचानक जितेश शर्मा को उनकी जगह शामिल किया जाने लगा।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी टी20 सीरीज में कुछ ऐसा ही देखने को मिला। फिर टेस्ट सीरीज से पहले ही ईशान किशन ने अचानक अपना नाम लेकर सभी को चौंका दिया था। अब जानकारी मिल रही है कि ईशान टीम में जितेश शर्मा के सेलेक्शन से खुश नहीं थे। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो यही कारण था कि वह मानसिक थकावट में आ गए और उन्होंने यह फैसला किया। अभी हालांकि यह रिपोर्ट्स हैं पर इसको लेकर अपडेट नहीं मिला है।

क्या इसी कारण ईशान किशन टीम से बाहर?

अब जब मीडिया रिपोर्ट्स में इस बात की जानकारी सामने आ गई है तो ऐसी अटकलें लगने लगी हैं कि ईशान किशन इसी कारण शायद टीम इंडिया में नहीं चुने जा रहे हैं। टीम मैनेजमेंट और बोर्ड को शायद इस बात की जानकारी हो सकती है। उनके आने से ड्रेसिंग रूम या टीम के अंदर माहौल ना बिगड़े इसी कारण शायद उन्हें टीम से बाहर रखा जा रहा है। उन्हें रणजी खेलने की भी हिदायत मिलने जैसी खबरें थीं लेकिन उन्होंने रणजी ट्रॉफी भी नहीं खेला।

यह भी कहा जा रहा था कि किशन ने टीम से अपना नाम वापस लेने के बाद कुछ इवेंट में शिरकत की और बोर्ड इससे नाराज भी था। इसको लेकर पिछले महीने हेड कोच राहुल द्रविड़ ने ईशान किशन से टीम मैनेजमेंट या बोर्ड की नाराजगी की खबरों को खारिज किया था।

यह भी पढ़ें- IPL 2024: क्या सच में रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या ने एक-दूसरे को किया अनफॉलो? सोशल मीडिया पर मचा बवाल

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: ‘विराट ने नहीं दी खेलने की जानकारी…,’ कोहली की वापसी पर सबसे बड़ा अपडेट

First published on: Feb 08, 2024 06:01 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें