Friday, 23 February, 2024

---विज्ञापन---

IPL 2023: आखिरी ओवर में ये 3 गलतियां पड़ गईं दिल्ली कैपिटल्स पर भारी

नई दिल्ली: दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस ने मंगलवार को खेले गए आईपीएल के 16वें मैच में अपनी पहली जीत दर्ज की। मैच का नतीजा आखिरी ओवर में आखिरी बॉल पर निकला। MI की शानदार शुरुआत के बाद दिल्ली कैपिटल्स ने मैच पर पकड़ बनाई और 2 ओवरों के बीच तीन विकेट चटकाकर धड़कनें […]

Edited By : Pushpendra Sharma | Updated: Apr 11, 2023 23:50
Share :
IPL 2023 DC vs MI
IPL 2023 DC vs MI

नई दिल्ली: दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस ने मंगलवार को खेले गए आईपीएल के 16वें मैच में अपनी पहली जीत दर्ज की। मैच का नतीजा आखिरी ओवर में आखिरी बॉल पर निकला। MI की शानदार शुरुआत के बाद दिल्ली कैपिटल्स ने मैच पर पकड़ बनाई और 2 ओवरों के बीच तीन विकेट चटकाकर धड़कनें बढ़ा दीं। मैच आखिरी ओवर तक गया। यहां दिल्ली कैपिटल्स के पास घर में अपनी पहली जीत दर्ज करने का मौका था, लेकिन टीम की 3 गलतियों ने इस पर पानी फेर दिया।

मुकेश कुमार ने किया कैच ड्रॉप 

एमआई को लास्ट ओवर में जीत के लिए 5 रन बनाने थे। दिल्ली कैपिटल्स की ओर से आखिरी ओवर में पहली चूक मुकेश कुमार से हुई। एनरिक नॉर्ख्या की दूसरी गेंद पर टिम डेविड ने मिड विकेट की ओर शॉट खेला तो यहां मुकेश कुमार ने हाथ में आया कैच ड्रॉप कर दिया। मुकेश बॉल की स्पीड के साथ तालमेल नहीं बैठा पाए और गेंद उनके हाथों से गिरकर नीचे जा गिरी।

ललित यादव ने गंवाया रनआउट का चांस 

दूसरी गलती पांचवीं गेंद पर ललित यादव ने ठीक इसी जगह की। नॉर्ख्या की गेंद पर कैमरॉन ग्रीन ने इस जगह शॉट मारकर एक रन चुराने की कोशिश की, लेकिन यहां खड़े फील्डर ललित यादव ने इतनी जोर से बॉल को फेंका कि वो गेंदबाज की पकड़ से काफी दूर चली गई। गेंदबाज ने बेल्स तो गिराईं, लेकिन बॉल उनके हाथ में नहीं थी। इस तरह एक बार फिर कैपिटल्स से बड़ी चूक हो गई।

लॉन्ग ऑफ के फील्डर ने ऊंचा दिया थ्रो 

तीसरी और आखिरी गलती लास्ट बॉल पर लॉन्ग ऑफ के फील्डर से हुई। नॉर्ख्या की गेंद पर टिम डेविड ने बल्ला घुमाकर लॉन्ग ऑफ की ओर बॉल का रुख मोड़ दिया। वे तेजी से भागे, यहां खड़े फील्डर ने बॉल को सही समय पर पकड़ भी लिया, लेकिन उसने विकेटकीपर एंड की तरफ इतना ऊंचा थ्रो दिया कि अभिषेक पोरेल जब तक बॉल को उछलकर लपकते और बेल्स उड़ाते तब तक टिम क्रीज तक पहुंच चुके थे। आखिरकार आखिरी बॉल पर एमआई ने कैपिटल्स के जबड़े से जीत छीन ली।

पहली जीत के बाद मुंबई इंडियंस पॉइंट्स टेबल में आठवें स्थान पर पहुंच गई है। जबकि दिल्ली की टीम पहले चार मुकाबलों में हार के बाद सबसे नीचे आ गई है। DC का अगला मुकाबला आरसीबी के खिलाफ 15 अप्रैल को होगा।

First published on: Apr 11, 2023 11:50 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें