Tuesday, 27 February, 2024

---विज्ञापन---

IND vs SA: साउथ अफ्रीका की पारी 408 रन पर समाप्त, क्या गेंदबाजी में खली मोहम्मद शमी की कमी?

India vs South Africa 1st Test 3rd Day: साउथ अफ्रीका ने पहली पारी में 408 रन बनाए। बुमराह ने 4 विकेट हासिल किए।

Edited By : Vishal Pundir | Updated: Dec 28, 2023 17:55
Share :
Dean Elgar Jasprit Bumrah India vs South Africa
भारत का दक्षिण अफ्रीका। (Social Media)

India vs South Africa 1st Test 3rd Day: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सेंचुरियन में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका की पहली पारी दूसरे दिन 408 रन पर समाप्त हो गई है। दूसरी पारी में साउथ अफ्रीका की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए डीन एल्गर ने सबसे ज्यादा 185 रनों की पारी खेली। इसके अलावा मार्को जानसेन ने 84 और डेविड बेडिंगहम ने 56 रन बनाए। अब साउथ अफ्रीका के पास 163 रनों की बढ़त हो गई है।

जसप्रीत बुमराह ने झटके 4 विकेट

भारतीय गेंदबाजी पहली पारी में कुछ नहीं रही लेकिन जसप्रीत बुमराह ने अपनी गेंदबाजी से काफी इंप्रेस किया। जसप्रीत बुमराह ने 26.4 ओवर की गेंदबाजी की और इस दौरान उन्होंने 4 विकेट अपने नाम किए। इसके मोहम्मद सिराज ने 2 विकेट झटके। वहीं प्रसिद्ध कृष्णा, शार्दुल ठाकुर और आर अश्विन ने 1-1-1 विकेट अपने नाम किया।

ये भी पढ़ें:- T20 क्रिकेट में कप्तान के तौर पर BCCI की पहली पसंद रोहित शर्मा, वापसी को लेकर होगी बातचीत

क्या गेंदबाजी में खली भारत को शमी की कमी?

पहली पारी नें भारतीय गेंदबाजों की गेंदबाजी कुछ खास नहीं रही। दूसरे दिन साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों को विकेट के लिए खूब तरसाया। जिसके बाद अब बड़ा सवाल ये है कि क्या भारतीय टीम को टेस्ट सीरीज में मोहम्मद शमी की कमी खल रही है। मोहम्मद शमी को इस टेस्ट सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया था लेकिन बाद में शमी अनफिट होने के चलते टीम के साथ नहीं जुड़ सकें।

मोहम्मद शमी का मौजूदा फॉर्म काफी शानदार रहा है। वनडे विश्व कप 2023 में शमी ने काफी शानदार गेंदबाजी की थी और वे पूरे टूर्नामेंट में सबसे कम मैच खेलकर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। शमी को विदेशी धरती पर टेस्ट क्रिकेट में खेलने का काफी अनुभव है ऐसे में उनका टीम में नहीं होना भारत के लिए बड़ा झटका है।

शार्दुल हुए महंगे साबित

टेस्ट सीरीज के लिए भारत ने शार्दुल ठाकुर को टीम में शामिल किया है लेकिन पहली पारी में उनकी गेंदबाजी कुछ खास नहीं रही। शार्दुल सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए। शार्दुल ने 19 ओवर में गेंदबाजी करते हुए 101 रन खर्च किए।

First published on: Dec 28, 2023 05:33 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें