Monday, 26 February, 2024

---विज्ञापन---

IND vs SA: पहला मैच रद्द होने से भड़के सुनील गावस्कर, कहा- ‘लगता है CSA के पास कवर खरीदने के भी पैसे नहीं’

India vs South Africa: भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच पहला टी20 मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया है। इस पर सुनील गावस्कर ने साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड पर सवाल उठाया है।

Edited By : Abhinav Raj | Updated: Dec 11, 2023 08:26
Share :
India vs South Africa 1st T20 canceled Sunil Gawaskar said CSA not rich as BCCI
सुनील गावस्कर, Image Credit- AAJ Tak

India vs South Africa 1st Match: भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच पहला टी20 मुकाबला रद्द हो चुका है। यह मैच 10 दिसंबर को खेला जाना था, लेकिन बारिश के कारण टॉस भी नहीं सका और यह मुकाबला रद्द हो गया है। इस मुकाबले के रद्द होने के बाद भारत के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड पर भड़क उठे हैं। उन्होंने कहा कि लगता है कि सीएसए के पास बीसीसीआई जितना पैसा नहीं है। चलिए आपको बताते हैं गावस्कर किस बात से भड़के हैं।

ये भी पढ़ें:- SA vs IND: बारिश के चलते बिना गेंद खेले पहला टी20 मैच रद्द, फैंस की उम्मीदों पर फिरा पानी

‘क्या सीएसए के पास कवर खरीदने के पैसे नहीं’

सुनील गावस्कर ने सिक्का उछालने से पहले बारिश के कारण पूरे मैदान को कवर नहीं करने साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड सीएसए की आलोचना की है। उन्होंने कहा कि अगर बारिश के दौरान भी मैदान को अच्छे से कवर नहीं किया जाए, तो बारिश रुकने के बाद भी अगले एक घंटे तक मैच नहीं कराया जा सकता है। इस बीच अचानक फिर से बारिश होती है, इसलिए मैच नहीं हो पाता है। सीएसए को अच्छी तरह से पिच को कवर करना चाहिए। मान लेते हैं कि उनके पास बीसीसीआई जितना पैसा नहीं होगा, लेकिन कोई भी क्रिकेट बोर्ड गरीब नहीं है। उनके पास इतने पैसे तो जरूर होते हैं कि कवर खरीद सके।

ये भी पढ़ें:- IND vs SA 1s T20 Highlights: बारिश के कारण नहीं हो पाया पहला टी20, बिना टॉस के हुआ रद्द

‘भारत का मैदान पूरी तरह से कवर’

सुनील गावस्कर ने आगे कहा कि अगर कोई बोर्ड बोल रहा है कि उसके पास पैसे नहीं है, तो वह झूठ बोल रहा है। सभी बोर्ड के पास बहुत पैसा है। नॉटिंघम में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत का अहम मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया था। इसके अलावा मैनचेस्टर में भी भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया सेमीफाइनल मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया था। इंग्लैंड में जब विश्व कप कराया गया था, तो कई मुकाबले सिर्फ इसलिए नहीं हो पाए थे, क्योंकि मैदान ढका हुआ नहीं था। गावस्कर ने कहा कि मई 2023 में टेस्ट मैच के दौरान कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम को पूरी तरह से कवर कर दिया गया था। हम ऐसा ही चाहते हैं कि कोई भी हमारे ग्राउंड पर ऊंगली नहीं उठा सके।

First published on: Dec 11, 2023 08:00 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें