Thursday, 25 April, 2024

---विज्ञापन---

IND vs ENG: डबल सेंचुरी लगाने के बाद भी चेतेश्वर पुजारा क्यों टीम से बाहर? अब वापसी मुश्किल

Cheteshwar Pujara Ruled Out: इंग्लैंड के साथ होने वाली टेस्ट सीरीज से चेतेश्वर पुजारा का बाहर रखा गया है। अब उनके करियर पर सवाल उठ रहा है।

Edited By : Vishal Pundir | Updated: Jan 13, 2024 08:34
Share :
Cheteshwar Pujara 20 Thousand Runs First Class Cricket
Cheteshwar Pujara 20 Thousand Runs First Class Cricket (Image- X)

Cheteshwar Pujara Ruled Out: भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। 25 जनवरी से इस टेस्ट सीरीज का आगाज होने वाला है। इस टेस्ट सीरीज से कई बड़े खिलाड़ियों को बाहर कर दिया गया हैं। जिसमें मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर, ईशान किशन, चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे जैसे खिलाड़ी शामिल है। इनमे सबसे चौकाने वाला नाम चेतेश्वर पुजारा का है। पुजारा टेस्ट क्रिकेट के काफी शानदार बल्लेबाज हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से भी पुजारा को बाहर रखा गया था। जिसके बाद चेतेश्वर पुजारा ने घरेलू क्रिकेट का रुख किया और टीम में वापसी का दावा ठोका।

रणजी में लगाया दोहरा शतक

रणजी ट्रॉफी में वापसी के साथ ही चेतेश्वर पुजारा ने कमाल की पारी खेली और आलोचकों को जवाब दिया। रणजी ट्रॉफी 2024 के अपने पहले ही मैच में चेतेश्वर पुजारा ने दोहरा शतक लगाया। जिसके बाद फैंस को उम्मीद थी कि अब इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में पुजारा की वापसी हो सकती है। बावजूद इसके सेलेक्टर्स ने इंग्लैंड के साथ होने वाली टेस्ट सीरीज से उनको नजरअंदाज कर दिया है।

जिसके बाद अब बड़ा सवाल ये है कि क्या पुजारा की अब कभी टीम इंडिया में वापसी होगी या फिर अब पुजारा का इंटरनेशनल टेस्ट करियर खत्म होने वाला है। पुजारा के टेस्ट क्रिकेट में आंकड़े काफी बेहतर हैं और उनको इंग्लैंड जैसी बड़ी टीम के खिलाफ खेलने का अनुभव भी काफी है, बावजूद इसके उनको टीम से ड्रॉप कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें:- IND vs ENG: कौन हैं ध्रुव जुरेल? जिन्हें भारतीय Team में मिली सरप्राइज एंट्री

पुजारा का टेस्ट करियर

चेतेश्वर पुजारा काफी लंबे समय से टीम इंडिया के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलते आ रहे हैं लेकिन पिछले कुछ समय से टीम इंडिया के लिए उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। अभी तक पुजारा ने टीम इंडिया के लिए 103 टेस्ट मैच खेले हैं। जिसमें उनके नाम 7195 रन दर्ज है। इस दौरान पुजारा के बल्ले से 19 शतक और 35 अर्धशतक निकले हैं। टेस्ट क्रिकेट में पुजारा का बेस्ट स्कोर 206 रन का है।

 

 

First published on: Jan 13, 2024 08:07 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें