Wednesday, 24 April, 2024

---विज्ञापन---

IND vs ENG: प्लेइंग इलेवन की रेस में आगे कैसे निकल गए रजत पाटीदार, सरफराज खान से कहां हुई चूक?

Sarfaraz Khan lost Playing 11 race: सरफराज खान को एक बार फिर से निराशा हाथ लगी है। उन्हें दूसरे टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया है।

Edited By : Abhinav Raj | Updated: Feb 2, 2024 10:16
Share :
India vs England Sarfaraz Khan not in Playing 11 2nd Test Rajat Patidar Beat
सरफराज खान। Image Credit- News 24

Sarfaraz Khan lost Playing 11 Race: भारत के विस्फोटक बल्लेबाज सरफराज खान को एक बार फिर निराशा हाथ लगी है। इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच खेली जा रही है। उम्मीद जताई जा रही थी कि इस मैच में सरफराज खान को भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाएगा, लेकिन सरफराज को खेलने का मौका नहीं मिला है। सरफराज की जगह रजत पाटीदार को टीम में शामिल कर लिया गया है। ऐसे में फैंस को यह सवाल खाए जा रही है कि रजत पाटीदार प्लेइंग इलेवन की इस रेस में सरफराज खान से आगे कैसे निकल गए। चलिए हम आपको इसका जवाब देते हैं।

ये भी पढ़ें:- IND vs ENG: रजत पाटीदार का टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू, सरफराज खान को नहीं मिला मौका

सरफराज खान का शानदार है रिकॉर्ड

भारत के दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली पहले ही सीरीज के शुरुआती 2 मैचों से अपना नाम वापस ले चुके हैं। उनकी जगह रजत पाटीदार को टीम में शामिल किया गया था। दूसरी ओर केएल राहुल के बाहर होने के बाद सरफराज खान को टीम में शामिल किया गया। अब इन दोनों खिलाड़ियों में दूसरे टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने की होड़ लगी थी। अब रजत ने इस रेस में सरफराज को पीछे छोड़ दिया है। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सरफराज खान का रिकॉर्ड रजत से कहीं बेहतर है। सरफराज ने कुल 45 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं, जिनमें उनके बल्ले से 69.85 की औसत से 3912 रन निकले हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 11 अर्धशतक और 14 शतक भी निकले हैं।

ये भी पढ़ें:- IND vs ENG: मोहम्मद शमी पर आया बड़ा अपडेट, क्या अगले 3 टेस्ट मैचों के लिए वापसी करेगा खिलाड़ी

कहां पीछे रह गए सरफराज खान

रजत पाटीदार की बात करें तो उन्होंने 55 मैचों में 45.97 की औसत से 4000 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 22 अर्धशतक और 12 शतक भी निकले हैं। इस आंकड़े से साफ है कि सरफराज का प्रदर्शन से पाटीदार से बेहतर है, फिर भी उन्हें दूसरे टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया है। बता दें कि आखिरी 5 इनिंग में रजत पाटीदार का प्रदर्शन सरफराज से बेहतर है। रजत ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट के आखिरी 5 इनिंग में 283 रन बनाए हैं। उनके बल्ले से 2 शतकीय पारी भी निकली थी। दूसरी ओर सरफराज के बल्ले से आखिरी 5 इनिंग में सिर्फ 190 रन निकले हैं। सरफराज के बल्ले से इन 5 इनिंग में एक भी शतक नहीं निकले हैं। शायद यही कारण है कि सरफराज प्लेइंग इलेवन की रेस में रजत से आगे निकल गए।

First published on: Feb 02, 2024 10:13 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें