---विज्ञापन---

IND vs WI: पुजारा की जगह खेलेंगे गिल, रोहित के साथ ये धाकड़ खिलाड़ी करेगा ओपनिंग

IND vs WI 1st Test: भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जाने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच बुधवार से खेला जाने वाला है। मैच वेस्टइंडीज के डोमिनिका में भारतीय समयानुसार शाम को 7:30 बजे से शुरू होगा। इस मुकाबले में भारतीय टीम की तरफ से यशस्वी जायसवाल डेब्यू करने वाले हैं। […]

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: Jul 12, 2023 13:03
Share :
IND vs WI Yashasvi Jaiswal

IND vs WI 1st Test: भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जाने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच बुधवार से खेला जाने वाला है। मैच वेस्टइंडीज के डोमिनिका में भारतीय समयानुसार शाम को 7:30 बजे से शुरू होगा। इस मुकाबले में भारतीय टीम की तरफ से यशस्वी जायसवाल डेब्यू करने वाले हैं। इसकी पुष्टी खुद रोहित शर्मा ने की है। इसके अलावा टीम के ओपनिंग पेयर में भी बदलाव देखने को मिलेगा।

और पढ़िए –  गिल-रोहित करेंगे ओपनिंग, तीसरे नंबर पर खेलेगा ये बल्लेबाज, हरभजन सिंह ने चुनी प्लेइंग 11

रोहित के साथ जायसवाल करेंगे ओपनिंग

कप्तान रोहित शर्मा ने मंगलवार को ये कंफर्म किया है कि भारतीय टीम टेस्ट में लेफ्ट हैंड राइट हैंड जोड़ी के साथ उतरेगी। ऐसे में भारत के लिए ओपनिंग यशस्वी जायसवाल करने वाले हैं। वहीं शुभमन गिल पहली बार तीसरे नंबर पर खेलते नजर आएंगे। बता दें कि रोहित-गिल की जोड़ी लंबे समय से भारत के लिए ओपनिंग कर रही है ऐसे में ये देखना होगा की नया पेयर कितना सक्सेसफुल होता है।

डब्लूयूटीसी फाइनल से चल रही थी जायसवाल की डेब्यू की चर्चा

बता दें कि भारत के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल गंवाने के बाद चेतेश्वर पुजारा को वेस्टइंडीज दौरे के लिए नहीं चुना गया। सेलेक्टर्स ने यशस्वी और ऋतुराज गायकवाड़ जैसे युवा बल्लेबाजों पर भरोसा जताया। जब से भारतीय स्क्वॉड की घोषणा हुई, तब से यशस्वी के टेस्ट डेब्यू को लेकर अटकलें लग रही थीं। लेकिन अब ये कंफर्म हो गया है कि वे भाग लेने वाले हैं।

और पढ़िए –  चौथे टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान, प्लेइंग 11 में हो सकता है बड़ा बदलाव

वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारत की टेस्ट टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, यशस्वी जयसवाल, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तानी), केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर अश्विन, आर जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल , मो. सिराज, मुकेश कुमार, जयदेव उनादकट, नवदीप सैनी।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Jul 12, 2023 09:20 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें