Thursday, 29 February, 2024

---विज्ञापन---

IND vs SL: ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह को क्यों नहीं मिली टीम इंडिया में जगह, सामने आई ये वजह

नई दिल्ली: बीसीसीआई ने मंगलवार देर रात श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया का ऐलान कर दिया। रोहित शर्मा वनडे टीम के कप्तान बनाए गए हैं, जबकि 3 जनवरी से शुरू होने वाली टी 20 सीरीज के लिए हार्दिक पांड्या को कप्तानी सौंपी गई है। रोहित शर्मा ने नेट्स में बल्लेबाजी शुरू कर दी है, लेकिन […]

Edited By : Pushpendra Sharma | Updated: Dec 28, 2022 12:43
Share :
ODI World Cup 2023 Jasprit Bumrah

नई दिल्ली: बीसीसीआई ने मंगलवार देर रात श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया का ऐलान कर दिया। रोहित शर्मा वनडे टीम के कप्तान बनाए गए हैं, जबकि 3 जनवरी से शुरू होने वाली टी 20 सीरीज के लिए हार्दिक पांड्या को कप्तानी सौंपी गई है। रोहित शर्मा ने नेट्स में बल्लेबाजी शुरू कर दी है, लेकिन उनके जनवरी के पहले सप्ताह के अंत तक पूरी तरह से फिट होने की उम्मीद है। केएल राहुल और विराट कोहली को बांग्लादेश के पूरे दौरे के बाद आराम दिया गया है। पता चला है कि दोनों में से किसी ने भी ब्रेक की मांग नहीं की थी, लेकिन चयनकर्ताओं को लगा कि उन्हें आराम की जरूरत है।

बुमराह फिट घोषित

ईएसपीएनक्रिकइंफो की खबर के मुताबिक, जसप्रीत बुमराह को फिट घोषित किया गया था और वह चयन के लिए उपलब्ध थे, लेकिन चयनकर्ता उन्हें जल्दबाजी में वापस नहीं बुलाना चाहते थे। वे उनकी ट्रेनिंग को फॉलो करना चाहते हैं और देखना चाहते हैं कि बुमराह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी से पहले वह किस तरह का प्रदर्शन करते हैं। यही कारण है कि रवींद्र जडेजा भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से बाहर हैं। चयनकर्ता अब उनकी मैच फिटनेस सुनिश्चित करने के लिए उन्हें मैच सिमुलेशन में देखना चाहते हैं।

ऋषभ पंत को भेजा गया एनसीए

ऋषभ पंत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले स्ट्रेंथ और कंडीशनिंग के लिए एनसीए भेजा गया है। टीम प्रबंधन को लगता है कि टेस्ट में उनकी अहम भूमिका होगी और इस साल 44 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के बाद उन्हें हाउसकीपिंग ब्रेक की जरूरत है। भारत को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में क्वालीफाई करने के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार में से तीन टेस्ट जीतने की जरूरत है।

शिखर धवन वनडे टीम से बाहर

वहीं शिखर धवन को वनडे टीम से बाहर कर दिया गया है। भले ही धवन ने एकदिवसीय टीम की कप्तानी की थी। बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे में उनकी गैरमौजूदगी में ईशान किशन ने दोहरा शतक जमाया। ओपनिंग स्लॉट के लिए शुभमन गिल भी उपलब्ध हैं। वहीं धवन बल्लेबाजी में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए। इसलिए धवन टीम में जगह नहीं बना पाए। दीपक चाहर बांग्लादेश दौरे के दौरान लगी चोट से अभी तक उबर नहीं पाए हैं। भुवनेश्वर कुमार के नाम पर चर्चा नहीं की गई, जो उनके बाहर होने की ओर इशारा करता है।

First published on: Dec 28, 2022 12:43 PM
संबंधित खबरें