Tuesday, 27 February, 2024

---विज्ञापन---

IND vs SA: भारत-साउथ अफ्रीका मैच पर बड़ी भविष्यवाणी, क्या टीम इंडिया पर हार का खतरा? पढ़ें मैच की पूरी कुंडली

IND vs SA: भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच विश्व कप का रोमांचक मुकाबला खेला जाएगा। यह मैच कई मायनों में काफी अलग है।

Edited By : Abhinav Raj | Updated: Nov 5, 2023 09:59
Share :
IND vs SA World Cup 2023 Match Astrology Prediction ODI World Cup 2023
भारत बनाम साउथ अफ्रीका मैच भविष्यवाणी।

IND vs SA World Cup 2023 Astrology Prediction: भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच आईसीसी विश्व कप 2023 का 37वां मुकाबला खेला जाएगा। यह मैच काफी रोमांचक होने का अनुमान है, क्योंकि भारत और साउथ अफ्रीका इस विश्व कप की दो सबसे सफल टीम है। आज का मुकाबला कई मायनों में काफी अहम है। एक तो आज विराट कोहली का बर्थडे है, ऐसे में फैंस आज कोहली के बल्ले से शतक देखना चाहेंगे। दूसरी ओर यह वही मैदान है, जहां रोहित शर्मा ने वनडे क्रिकेट का सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर 264 रन बनाया है। चलिए जानते हैं इस मैच को लेकर हमारे ज्योतिषाचार्य डॉ. संजीव कुमार शर्मा ने क्या भविष्यवाणी की है।

मुकाबले की पूरी कुंडली

डॉ. संजीव कुमार शर्मा लिखते हैं कि ‘दोस्तों आज 5 नवंबर के दिन कोलकाता के ईडन गार्डन्स में भारत व साउथ अफ्रीका के बीच वर्ल्ड कप  2023 का मैच होना है। कमाल की बात यह है कि आज भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली का जन्मदिन भी है। दोस्तों दिल कहता है कि आज विराट कोहली कोई बड़ा कारनामा करें तो अच्छा रहेगा। वैसे दिल की भी बातें अलग ही होती हैं, दिल कुछ और चाहता है ओर होता कुछ और है। ज्योतिष गणनाओं से पहले मैं आज आपसे बात करूंगा कल रात के अपने सपने के बारे में। दोस्तों कभी-कभी होता है कि सपने सच भी होते है, अतः बीती रात देखे गए सपने का वर्णन करता हूं।

मैंने देखा कि टॉस जीतकर साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी की और उनकी टीम ने 335 रन बनाए। दूसरी पारी में भारत ने यह मैच 338 रन बनाकर और 3 विकेट खोकर विजय प्राप्त की और विराट कोहली ने शानदार शतक भी बनाया, लेकिन दोस्तों सपना तो सपना ही होता है।

ये भी पढ़ें:- IND vs SA: क्या भारत-साउथ अफ्रीका मैच में होगी बारिश? बरसेंगे रन या बॉलर्स दिखाएंगे जलवा, पढ़ें पिच रिपोर्ट और Weather Report

किसके हैं जीतने के अधिक चांस

आइए दोस्तों बात करते हैं आज के मैच के ज्योतिष विश्लेषण की। जैसा कि हम सभी जानते हैं और ज्योतिष जगत में यह हलचल भी है कि शनि देव 4 नवंबर से मार्गी हो चुके हैं। जैसा कि मैंने पिछले मैचों की भविष्यवाणी करते हुए भी कई बार आप लोगों से बोला है कि शनिदेव उस समय वक्री थे अतः भारत को मेहनत के साथ-साथ भाग्य का बहुत अच्छा सहयोग प्राप्त था, लेकिन आज के मैच में शनि मार्गी है तो भारत को मेहनत पर बहुत ज्यादा निर्भर रहना होगा। मैच के समय की जो कुंडली बनती है उसमें शनि देव अपनी राशि में ही विराजमान है और लग्न में विराजमान है। अतः भारत को आज पहले बॉलिंग करनी चाहिए। वैसे अगर ज्योतिष घटनाओं के हिसाब से देखें तो आज भारत के जीतने की उम्मीद 40 फीसदी दिखती है। मैच में दक्षिण अफ्रीका के जीतने के चांस 60 फीसदी है।

ये भी पढ़ें:- IND vs SA: ड्रीम 11 में इन खिलाड़ियों को जरूर करें शामिल, लग सकती है बम्पर लॉटरी, देखें List

मैच का ज्योतिष विश्लेषण

1. अगर साउथ अफ्रीका पहले बल्लेबाजी करती है तो उसे समय उनकी टीम का स्कोर 300 के पार होगा। साउथ अफ्रीका का कोई एक बल्लेबाज शतक अवश्य बनाएगा।

2. दूसरी पारी में खेलते हुए भारतीय टीम इस लक्ष्य को प्राप्त कर सकती है। अतः अगर भारतीय टीम दूसरी पारी में बल्लेबाजी करती है तो उसके जीतने की उम्मीद ज्यादा रहेगी।

3. अगर किसी कारणवश भारत पहले बल्लेबाजी करता है तो उस अवस्था में भारतीय टीम 270 रन से  कम ही स्कोर बना पाएगी। इस अवस्था में दक्षिण अफ्रीका जब दूसरी पारी में बल्लेबाजी करेगा तो यह मैच वह 46 ओवर तक जीत जाएगा।

4. चलते चलते आज भारत व साउथ अफ्रीका दोनों ही टीमों को खेलने के लिए बहुत-बहुत शुभकामनाएं आशीर्वाद। आज विराट कोहली का जन्मदिन भी है तो उनको भी  NEWS24 की पूरी टीम व मेरी ओर से अनेकानेक शुभकामनाएं व आशीर्वाद, आज के दिन विराट कोहली से एक चमत्कार की आशा कर सकते हैं।

First published on: Nov 05, 2023 09:23 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें