Saturday, 13 April, 2024

---विज्ञापन---

IND vs SA: ‘विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव करेंगे बॉलिंग’! छठे गेंदबाज के सवाल पर कोच राहुल द्रविड़ का बड़ा बयान

IND vs SA: टीम इंडिया रविवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपना आठवां मुकाबला खेलने उतरेगी। हेड कोच राहुल द्रविड़ ने छठे गेंदबाज पर बयान दिया है।

Edited By : Priyam Sinha | Updated: Nov 4, 2023 22:42
Share :
IND vs SA Virat Kohli Suryakumar Yadav Sixth Bowler Rahul Dravid Answers After Hardik Pandya Injury
IND vs SA Virat Kohli Suryakumar Yadav Sixth Bowler Rahul Dravid Answers (Image Credit- Twitter)

IND vs SA: भारतीय क्रिकेट टीम वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अपने पहले सात मैच जीतकर सेमीफाइनल में  एंट्री कर चुकी है। टीम अब अपना आठवां मुकाबला रविवार को कोलकाता के ईडेन गार्डेन्स में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलने उतरेगी। इस मैच से एक दिन पहले टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर आई थी और टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। इसके बाद भारतीय टीम के छठे गेंदबाजी ऑप्शन को लेकर चर्चा शुरू हो गई। साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच से एक दिन पहले शनिवार को हेड कोच राहुल द्रविड़ प्रेस कॉन्फ्रेंस करने आए और उन्होंने इस सवाल का जवाब दिया।

क्या बोले राहुल द्रविड़?

भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ से जब हार्दिक के बाहर होने के बाद छठे गेंदबाज की कमी को लेकर सवाल किया गया तो वह सबसे पहले बोले कि,’हमारे पांच गेंदबाज ही काफी हैं। टीम में केएल राहुल उपकप्तान हैं और पिछले कुछ मैचों से हार्दिक के नहीं होने से टीम इंडिया यूज टू हो गई है। वहीं हमारे पांच गेंदबाज विरोधियों के लिए काफी हैं।’ उन्होंने साउथ अफ्रीका के शानदार प्रदर्शन को लेकर कहा कि,’हम हर मुकाबले को एक तरह ही देख रहे हैं और टीम इंडिया इसके लिए पूरी तरह तैयार है।’

यह भी पढ़ें:- World Cup 2023 के बीच टीम इंडिया में बड़ा बदलाव, हार्दिक पांड्या की जगह खास खिलाड़ी को मिली बड़ी जिम्मेदारी

विराट कोहली-सूर्यकुमार यादव करेंगे गेंदबाजी

साउथ अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा ने कहा था कि, भारत के पास छठे गेंदबाज की कमी है और हम इस कमजोरी पर अटैक करेंगे। इस पर हेड कोच ने कहा कि,’हमारे पांच गेंदबाज ही काफी हैं।’ फिर आगे उन्होंने मजाकिया अंदाज में कहा कि,’हमारे पास छठे गेंदबाज के रूप में विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव हैं।’ आपको बता दें कि विराट कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ हार्दिक के चोटिल होने पर उनका ओवर पूरा किया था। लंबे समय बाद वह गेंदबाजी करते दिखे थे। फिर श्रीलंका के खिलाफ वानखेड़े में फैंस ने विराट से गेंदबाजी करने की मांग की थी जिसके बाद विराट एक्शन करते नजर आए थे।

यह भी पढ़ें:- World Cup 2023: सेमीफाइनल की दो टीमें कंफर्म, Pakistan अंतिम-4 के करीब! कैसे पहुंचेगा न्यूजीलैंड?

टीम इंडिया का अपडेटेड स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (उपकप्तान, विकेटकीपर), ईशान किशन, रवींद्र जडेजा, सूर्यकुमार यादव, कुलदीप यादव, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा, शार्दुल ठाकुर।

वीडियो में जानें राहुल की प्रेस कॉन्फ्रेंस की पूरी जानकारी

First published on: Nov 04, 2023 10:41 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें