Wednesday, 24 April, 2024

---विज्ञापन---

IND vs NZ: ‘सूर्या तू मार, जो होगा देख लेंगे’ 20वें ओवर में हार्दिक ने दी छूट, फिर Suryakumar Yadav ने जिता दिया मैच, देखेंं

IND vs NZ 2nd T20: भारत और न्यूजीलैंड के बीच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी20 में टीम इंडिया ने 6 विकेट से जीत दर्ज की। टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या टॉस हारे और कीवी टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी। न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में 99 रन बनाए, जिसका पीछा करते […]

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: Jan 30, 2023 16:07
Share :
IND vs NZ 2nd T20 Suryakumar Yadav Hardik Pandya
IND vs NZ 2nd T20 Suryakumar Yadav Hardik Pandya

IND vs NZ 2nd T20: भारत और न्यूजीलैंड के बीच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी20 में टीम इंडिया ने 6 विकेट से जीत दर्ज की। टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या टॉस हारे और कीवी टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी। न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में 99 रन बनाए, जिसका पीछा करते हुए टीम इंडिया ने आखिरी ओवर में मैच जीत लिया। टीम इंडिया के लिए सूर्यकुमार यादव ने 26 रन की मैच जिताऊ पारी खेली। हालांकि एक समय वे चौका मारने के लिए छटपटा रहे थे और आउट भी होते बचे जिसके बाद हार्दिक पांड्या ने उन्हें प्रोत्साहित किया।

आखिरी ओवर में हार्दिक पांड्या ने सूर्या को किया प्रोत्साहित

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया दूसरा टी20 काफी रोमांचक रहा। इस मैच में अंतिम गेंद से पहले तक ये भी तय नहीं हो पा रहा था कि मैच कौन जीतेगा। मैच का आखिरी ओवर काफी रोमांचक रहा। टीम को जीत के लिए सिर्फ 6 रन चाहिए थे। जिसमें पहली गेंद पर सिंगल आने के बाद सूर्यकुमार यादव ने गेंद को मिस कर दिया। इसके बाद सूर्या काफी परेशान लग रहे थे और ऐसे में हार्दिक उनके पास गए और कहा कि ‘ सूर्या तू मार, जो होगा देख लेंगे। इसके बाद हालांकि उन्होंने एक सिंगल लिया लेकिन वह प्रोत्साहित दिखे और आखिरी गेंद पर उन्होंने चौका मारकर मैच जीता दिया।

और पढ़िए टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम की विशेष तैयारी, भारत जैसी पिच पर कर रहे प्रेक्टिस, देखें वीडियो

विश्वास था कि हम खेल को खत्म कर सकते हैं- हार्दिक पांड्या

वहीं भारतीय टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या ने कहा- मुझे हमेशा से विश्वास था कि हम खेल को खत्म कर सकते हैं, लेकिन इसमें काफी देर हो गई। ये सभी खेल पलों के साथ महत्वपूर्ण हैं। आपको घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि यह दबाव लेने के बजाय स्ट्राइक रोटेट करने के बारे में था। हमने ठीक यही किया। हमने अपने बेसिक्स का पालन किया।

और पढ़िएमुरली विजय ने लिया संन्यास, ऑस्ट्रेलिया को दिया था 440 वोल्ट का झटका !

ये सूर्या का एक अलग ही वर्जन था

प्लेयर ऑफ द मैच सूर्यकुमार यादव ने प्रजेंटेशन के दौरान कहा- आप कह सकते हैं कि ये सूर्या का एक अलग ही वर्जन था। जब मैं बल्लेबाजी के लिए गया तो स्थिति से सामंजस्य बिठाना बहुत महत्वपूर्ण था। वाशिंगटन के आउट होने के बाद किसी एक के लिए खेल को अंत तक ले जाना महत्वपूर्ण था।

और पढ़िए खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

First published on: Jan 30, 2023 10:59 AM
संबंधित खबरें