Wednesday, February 8, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

IND vs NZ: ‘वर्ल्ड कप से पहले ये हमारा आखिरी अनुभव था और..’ सीरीज गंवाने के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान ने कही ये बात

IND vs NZ: भारत-न्यूजीलैंड के बीच खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज में टीम इंडिया ने मंगलवार को क्लीव स्वीप किया।

IND vs NZ: भारत-न्यूजीलैंड के बीच खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज में टीम इंडिया ने मंगलवार को क्लीव स्वीप किया। इंदौर में खेले गए तीसरे मैच में टीम इंडिया ने कीवी टीम को 90 रनों से शिकस्त देकर वनडे की नंबर 1 टीम बनने का ताज पहना। इस जीत में रोहित शर्मा-शुभमन गिल और हार्दिक पांड्या की शानदार बल्लेबाजी के साथ शार्दुल ठाकुर की चतुराई भरी गेंदबाजी शामिल रही। इस जीत के बाद भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा गदगद नजर आए वहीं न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लेथम ने दुख व्यक्त किया और इससे बेहद कुछ सीखने की बात कही।

और पढ़िए –IND vs NZ: Virat Kohli ने रच दिया इतिहास, सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ ऐसा करने वाले बन गए पहले भारतीय

न्यूजीलैंड के कप्तान ने हार के बाद कही ये बात

न्यूजीलैंड की टीम के लिए वनडे सीरीज कुछ खास नहीं रही। हालांकि टीम ने पहले और तीसरे मैच में पूरा दमखम दिखाया लेकिन वह उसे नतीजों में कनवर्ट नहीं कर सकी। हार के साथ ही टीम ने अपनी नंबर 1 की पोजिशन भी गंवा दी। इस हार के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान दुखी नजर आए। उन्होंने कहा कि – हमने गेंदबाजी की शुरुआत खराब की थी लेकिन वापसी करते हुए टीम को 380 रनों पर रोक दिया था। चेज के समय हम शानदार पोजिशन पर थे लेकिन हमनें विकेट ज्यादा गंवा दिया। वर्ल्ड कप से पहले ये हमारा आखिरी अनुभव था और हमें बहुत कुछ सीखने को मिला है। आप जितना ऐसी परिस्थितियों में होते हैं उतना सीखते हैं।

और पढ़िए –IND vs NZ T20: भारतीय टीम के लिए बुरी खबर, बल्ले से गदर मचाने वाला ये स्टार खिलाड़ी हो सकता है सीरीज से बाहर

रोहित ने कही ये बात

रोहित ने मैच प्रजेंटेशन में कहा- हमने जो पिछले छह मैच खेले हैं उनमें से अधिकांश में हमने सही काम किया है। 50 ओवर के खेल में यह महत्वपूर्ण है। सिराज और शमी के बिना हम बेंच पर लोगों को मौका देना चाहते थे। चहल और उमरान को टीम में शामिल कर देखना चाहते थे कि वे दबाव में कैसी परफॉर्मेंस देते हैं।

वहीं उन्होंने ये भी कहा कि मुझे नहीं लगता कि यहां कोई भी स्कोर सुरक्षित है। शार्दुल कुछ समय से ऐसा कर रहा है। स्क्वाड में शामिल लोग उन्हें ‘जादूगर’ कहते हैं। बस उसके बेल्ट के नीचे और खेल लाने की जरूरत है। खेल के समय के साथ कलाई के स्पिनर बेहतर होते जाते हैं।

और पढ़िए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -