Saturday, January 28, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

IND vs NZ: तीसरे वनडे में पंत और सैमसन में किसे मिलनी चाहिए प्लेइंग 11 में जगह? दिग्गज खिलाड़ी ने दे दिया जवाब

IND vs NZ 3rd ODI: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मैच बुधवार 30 सितंबर 2022 को खेला जाएगा।

IND vs NZ 3rd ODI: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मैच बुधवार 30 सितंबर 2022 को खेला जाएगा। ये मैच न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में होगा। भारतीय समयानुसार मैच सुबह 7 बजे से शुरू होगा। इस मैच में भारतीय टीम की प्लेइंग 11 में ऋषभ पंत या फिर संजू सैमसन किसे मौका दिया जाएगा इसे लेकर असमंजस्य की स्थिति बनी हुई है। इसी बीच न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज साइमन डोल ने कहा है कि अब पंत को नहीं, बल्कि सैमसन को मौके मिलने चाहिए।

और पढ़िएभारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा वनडे मैच कल, फ्री में ऐसे देख सकेंगे लाइव

खराब फॉर्म में पंत

पंत भारतीय टीम के लिए टेस्ट में तो अच्छा परफॉर्म करते हैं लेकिन वनडे और टी20 में उनका रिकॉर्ड सुधरने का नाम नहीं ले रहा है। टीम मेनेजमेंट द्वारा उन्हें कई मौके दिए गए लेकिन वो उसे भुना नहीं पाए। भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को टी20 वर्ल्ड कप के बाद न्यूजीलैंड की सीरीज में मौका दिया गया लेकिन यहां पर भी फेल हो गए जिसके बाद उनके चयन पर सवाल उठाए जाने लगे।

सैमसन मौके के हकदार हैं- डोल

क्रिकबज पर बात करते हुए डोल ने कहा, “ऋषभ पंत का रिकॉर्ड अब तक नपा-तुला रहा है। उन्होंने सिर्फ 30 गेम खेले हैं और उनका औसत 35 का है, स्ट्राइक रेट अच्छा है, लेकिन संजू सैमसन का 11 मैचों में औसत 60 का है। मुझे नहीं लगता कि वह किसी विकेटकीपर से कम है। मुझे लगता है कि वह भी एक अवसर के हकदार हैं।” बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में अच्छी पारी खेलने के बाद संजू सैमनस को अगले मैच में ड्रॉप कर दिया गया था जिसपर कई खिलाड़ियों ने सवाल भी खड़े किए थे।

इस सीरीज में न्यूजीलैंड 1-0 की बढ़त से आगे चल रही है। सीरीज का पहला मैच न्यूजीलैंड ने 5 विकेट से जीत लिया था, वहीं दूसरा मैच बारिश के चलते रद्द हो गया। जिसके बाद अब आखिरी मैच भारत के लिए सीरीज बराबर करने का आखिरी मौका है।

और पढ़िएIOA की पहली महिला अध्यक्ष बनीं दिग्गज एथलीट पीटी ऊषा

वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम : शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन, दीपक हुडा, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, दीपक चाहर, अर्शदीप सिंह, शार्दुल ठाकुर, उमरान मलिक।

वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम: केन विलियम्सन (कप्तान), फिन एलेन, माइकल ब्रैसवेल, डेवॉन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, टॉम लाथम (विकेटकीपर), एडम मिल्ने, डेरिल मिचेल, जेम्स नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सेंटनर, टिम साउदी।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -