---विज्ञापन---

IND vs AUS Test: टीम इंडिया के लिए खुशखबरी, प्लेइंग 11 में लौट सकता है ये तूफानी बॉलर, नाम से ही खौफ खाते हैं बल्लेबाज

IND vs AUS Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज होनी है। 9 फरवरी से ये सीरीज शुरू हो जाएगी। इससे पहले टीम इंडिया के लिए एक गुड न्यूज निकलकर सामने आई है। 4 टेस्ट मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में जसप्रीत बुमराह की वापसी हो सकती है। […]

Edited By : Bhoopendra Rai | Updated: Feb 2, 2023 16:59
Share :
IND vs AUS Test Jasprit bumrah Can comeback in Border Gavaskar Trophy 2023
IND vs AUS Test Jasprit bumrah Can comeback in Border Gavaskar Trophy 2023

IND vs AUS Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज होनी है। 9 फरवरी से ये सीरीज शुरू हो जाएगी। इससे पहले टीम इंडिया के लिए एक गुड न्यूज निकलकर सामने आई है। 4 टेस्ट मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में जसप्रीत बुमराह की वापसी हो सकती है। वह इस सीरीज के आखिरी 2 टेस्ट खेल सकते हैं।

बुमराह की हो सकती है टेस्ट सीरीज में वापसी

टीम इंडिया के प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने NCA में गेंदबाजी शुरू कर दी है। वह 1 मार्च से धर्मशाला में शुरू होने वाले इस सीरीज के तीसरे टेस्ट में वापसी कर सकते हैं। इनसाइड स्पोर्ट्स की खबर के अनुसार, बीसीसीआई के एक सूत्र ने टाइम्स ऑफ़ इंडिया को बताया, “हां, बुमराह ने नेट्स में गेंदबाजी करना शुरू कर दिया है। उम्मीद करते हैं कि सब ठीक हो जाए और वह फिट घोषित हो जाए।’

और पढ़िए‘जब से माही भाई गए हैं, जिम्मेदारी मुझ पर..’ मैच के बाद हार्दिक पांड्या ने MS Dhoni को किया याद, कही…

पीठ की चोट से उबर रहे हैं बुमराह

आपको बता दें कि जसप्रीत बुमराह इन दिनों पीठ की चोट से उबर रहे हैं। उन्हें पिछले साल 2022 के सितंबर में पीठ में परेशानी हुई थी, तभी से वह टीम से बाहर चल रहे हैं। बताया जा रहा है कि अगर बुमराह को अपनी पीठ में कोई परेशानी महसूस नहीं होती है, तो उम्मीद है कि वह आगामी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के अंतिम दो टेस्ट मैचों में वापसी कर सकते हैं।

जसप्रीत बुमराह की ताकत

जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया के प्रमुख गेंदबाज हैं। बुमराह का सबसे बड़ा हथियार सटीक यॉर्कर है, जिससे वह बल्लेबाजों को चकमा देने में माहिर हैं। पड़कर अंदर आने वाली गेंद से वह बल्लेबाजों का शिकार करने के लिए जाने जाते हैं। इतना ही नहीं उनके पास लेफ्टी बल्लेबाज के लिए खतरनाक आउट स्विंग भी है, जिससे कई बैटर खौफ खाते हैं।

और पढ़िएहाथ फ्रैक्चर हुआ तो लेफ्टी बन गया ये भारतीय बल्लेबाज…11वें नंबर पर उतरा और 1 हाथ से मचा दी तबाही,…

जसप्रीत बुमराह का क्रिकेट करियर

जसप्रीत बुमराह की उम्र 29 साल है। उन्होंने टीम इंडिया के लिए 30 टेस्ट की 46 पारियों में 128 विकेट लिए हैं। 72 वनडे में वह 121 विकेट ले चुके हैं। टी 20 के 60 मैचों में उनके नाम 70 विकेट हैं, जबकि आईपीएल के 120 मैच में यह तेज गेंदबाज 145 बल्लेबाजों का शिकार कर चुका है।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज 9 फरवरी से

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 9 फरवरी से 4 टेस्ट मैचों की सीरीज बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी खेली जानी है। ये सीरीज दोनों टीमों के लिए बेहद अहम है, क्योंकि इसका सीधा ताल्लुक वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) के फाइनल से है। अगर टीम इंडिया को WTC का फाइनल खेलना है तो ऑस्ट्रेलिया को 2-0 या 3-1 से इस सीरीज में हराना होगा।

और पढ़िएखेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

First published on: Feb 02, 2023 01:29 PM
संबंधित खबरें