Wednesday, 21 February, 2024

---विज्ञापन---

IND vs AUS: सुनील गावस्कर के बयान पर ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने किया पलटवार, गाबा की पिच को इंदौर से बताया बेहतर

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंदौर में खेला गया मैच लगभग दो दिन में ही समाप्त हो गया। इसे ऑस्ट्रेलिया ने 9 विकेट से जीत लिया। मैच के खत्म होने के बाद पिच की खूब आलोचना हुई और इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने भी इसे डिमेरिट प्वाइंट दे दिया। इसके बाद सुनील गावस्कर […]

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: Mar 6, 2023 10:58
Share :
IND vs AUS Sunil Gavaskar Mark Taylor
IND vs AUS Sunil Gavaskar Mark Taylor

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंदौर में खेला गया मैच लगभग दो दिन में ही समाप्त हो गया। इसे ऑस्ट्रेलिया ने 9 विकेट से जीत लिया। मैच के खत्म होने के बाद पिच की खूब आलोचना हुई और इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने भी इसे डिमेरिट प्वाइंट दे दिया। इसके बाद सुनील गावस्कर पिच के सपोर्ट में आ गए। वहीं उनके बयान पर अब ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने पलटवार किया है।

गाबा की पिच इंदौर से कई गुना बेहतर- मार्क टेलर

इंदौर की पिच को डिमेरिट प्वाइंट मिलने के बाद शुरू हुई बहस रुकने का नाम नहीं ले रही है। इस पर पहले सुनील गावस्कर ने बयान देते हुए गाबा को इससे कई गुना ज्यादा बेकरा बताया था वहीं अब इसमें ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर मार्क टेलर भी कूद गए हैं और उन्होंने गावस्कर पर जमकर पलटवार किया है।

और पढ़िए – WPL 2023: 84 रन ठोक ऐसे आउट हो गईं Shafali Verma, Knight ने किया शिकार, देखें

सिडनी मॉर्निग हेराल्ड से बात करते हुए टेलर ने कहा है कि इंदौर की पिच वास्तव में खराब थी। यह पिच लॉटरी से कम नहीं थी। ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर इस पिच पर हावी रहे और यह मुकाबला भारत के पक्ष में नहीं गया। उन्होंने ये भी कहा कि गाबा की पिच पर ग्राउंड्समैन ने घास छोड़ी हुई थी। इससे साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों को ही फायदा होता क्योंकि उनके पास 4 बेहतरीन तेज गेंदबाज थे, इसलिए मुझे नहीं लगता गाबा की पिच में कोई खराबी थी।

और पढ़िए – PSL 2023: खतरनाक गेंद नहीं झेल पाए Najibullah Zadran….Raees ने उखाड़ फेंका स्टंप

गावस्कर ने कही थी ये बात

बता दें कि इससे पहले भारत के पूर्व क्रिकेटर ने आईसीसी पर इंदौर को 3 डिमेरिट प्वाइंट देने पर नाराजगी जताई थी साथ ही गाबा की पिच पर भी जमकर बरसे थे। गावस्कर ने कहा था कि ‘नवंबर-दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच गाबा में टेस्ट मैच खेला गया था, जो दो दिनों में समाप्त हो गया था। इस दौरान गेंद इधर-उधर उड़ रही थी। तेज गेंदबाज बहुत खतरनाक लग रहे थे, उन्हें गंभीर चोट लग सकती थी। उस पिच पर जान का खतरा था। मुझे नहीं पता कि उसे कितने डिमेरिट अंक मिले और मैच रेफरी कौन था। ‘

और पढ़िए – खेल से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Mar 05, 2023 12:04 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें