Friday, 23 February, 2024

---विज्ञापन---

World Cup 2023: जीत के बाद भी पाकिस्तान टीम को हुआ तगड़ा नुकसान, ICC ने ठोका जुर्माना

ODI World Cup 2023: वनडे विश्व कप 2023 में न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में आईसीसी ने पाकिस्तान टीम पर जुर्माना लगाया है।

Edited By : Vishal Pundir | Updated: Nov 5, 2023 17:19
Share :
icc world cup pakistan fined slow over rate odi world cup 2023 pak vs nz
Image Credit: Social Media

ODI World Cup 2023: विश्व कप 2023 में न्यूजीलैंड को हराकर पाकिस्तान की टीम अभी सेमीफाइनल की रेस के लिए अपना दावा ठोक रही है। 4 अक्टूबर को खेले गए मैच में पाकिस्तान ने डकवर्थ लुईस मेथड के तहत न्यूजीलैंड को 21 रनों से हराया। इस जीत के साथ पाकिस्तान की टीम प्वाइंट्स टेबल में पांचवें स्थान पर पहुंच गई है। इस जीत के साथ अब पाकिस्तान टीम को नुकसान भी उठाना है और टीम पर आईसीसी ने जुर्माना भी ठोका है।

आईसीसी ने पाक टीम पर लगाया जुर्माना

बता दें, 4 अक्टूबर को पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच बेंगलुरु के एम चिन्नस्वामी स्टेडियम में मैच खेला गया। इस मैच में पाकिस्तान टीम पर धीमी ओवर गति के लिए आईसीसी ने जुर्माना लगाया है। आईसीसी ने पाक टीम पर मैच फीस का 10 फीसदी जुर्माना लगाया है। दरअसल पाकिस्तान टीम ने निर्धारित समय से 2 ओवर कम किए। जिसके बाद आईसीसी ने पाक टीम को आचार संहित के आर्टिकल 2.22 के तहत दोषी पाया गया। जिसके बाद टीम पर ये जुर्माना लगा है।

ये भी पढ़ें:- World Cup 2023: कोलकाता पुलिस ने टिकट विवाद पर की थी शिकायत, BCCI उपाध्यक्ष ने दिया दो टूक जवाब

इस मैच में पाकिस्तान की तरफ से शानदार बल्लेबाजी देखने को मिली। न्यूजीलैंड के 401 रनों के पहाड़ जैसे स्कोर को भी टीम के बल्लेबाजों ने काफी आसान बना दिया था। खासकर बाए हाथ के बल्लेबाज फखर जमां और कप्तान बाबर आजम ने शानदार पारियां खेली। मैच में फखर जमां ने 126 और बाबर ने 66 रनों की नाबाद पारी खेली। बारिश ने मैच में खलल डाला उसके बाद पाक टीम को 41 ओवर में 342 रनों का लक्ष्य मिला। दोबारा फिर बारिश ने खलल डाली उसके बाद पाकिस्तान का स्कोर 25.3 ओवर में 1 विकेट पर 200 रन था।

इस वक्त पाकिस्तान की टीम DLS के स्कोर से 21 रन आगे थी और टीम को विजेता घोषित कर दिया गया है। बता दें, पाकिस्तान के लिए इस मैच को जीतना बेहद जरुरी थी अगर पाक टीम ये मैच हार जाती तो वह सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो जाती। अब पाक टीम का अगला मुकाबला इंग्लैंड के साथ होगा ये मैच भी जीतना पाकिस्तान के लिए काफी अहम है।

First published on: Nov 05, 2023 05:19 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें