Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

ODI World Cup 2023: विश्वकप के लिए न्यूजीलैंड की टीम का ऐलान, विलियमसन की वापसी, दो भारतीय भी शामिल

ODI World Cup 2023 New Zealand Squad: भारत में खेले जानें वाले विश्वकप के लिए न्यूजीलैंड की टीम का ऐलान किया जा चुका है। अनुभवी प्लेयर केन विलियमसन इस साल की शुरुआत में गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 के शुरुआती मैच में लगी घुटने की चोट से […]

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: Sep 11, 2023 08:40
Share :
ODI World Cup 2023 Kane Williamson

ODI World Cup 2023 New Zealand Squad: भारत में खेले जानें वाले विश्वकप के लिए न्यूजीलैंड की टीम का ऐलान किया जा चुका है। अनुभवी प्लेयर केन विलियमसन इस साल की शुरुआत में गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 के शुरुआती मैच में लगी घुटने की चोट से अविश्वसनीय रूप से उबर गए हैं और उन्हें 15 सदस्यीय न्यूजीलैंड टीम का कप्तान बनाया गया है। टीम में 2019 विश्वकप के स्टार प्लेयर जिमी निशम को शामिल किया गया है साथ ही दो भारतीय भी मौजूद है।

कप्तान केन विलियमसन और अनुभवी गेंदबाज टिम साउदी सोमवार सुबह 2023 टूर्नामेंट के लिए न्यूजीलैंड टीम में पुष्टि होने के बाद चार या अधिक आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप के लिए चुने जाने वाले खिलाड़ियों के एक विशेष समूह का हिस्सा बन गए हैं। 5 अक्टूबर से भारत में शुरू होने वाले टूर्नामेंट के लिए अनुभवी टीम का ऐलान सोमवार सुबह ऑकलैंड में विश्व कप टीम के सदस्य ईश सोढ़ी के पुराने स्कूल, पापाटोएटो हाई स्कूल में एक कार्यक्रम में किया गया।

ऐसा ही न्यूजीलैंड की टीम का समीकरण

गुजरात टाइटंस के बल्लेबाज विलियमसन और साउथी, जो पिछली बार 2011 में भारत में आयोजित टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड के लिए खेले थे, टीम में छह खिलाड़ियों के साथ शामिल हुए हैं जिन्हें पहली बार टूर्नामेंट के लिए चुना गया है। मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, डेरिल मिशेल और ग्लेन फिलिप्स पहली बार एक दिवसीय विश्व कप टीम में शामिल हुए हैं, जो पहले टी20 विश्व कप टीम में शामिल हो चुके हैं।

ऑलराउंडर रचिन रवींद्र और बल्लेबाज विल यंग को भी पहली बार विश्वकप की टीम में मौका मिला है। नए खिलाड़ियों का समूह ट्रेंट बोल्ट, मैट हेनरी और टॉम लैथम सहित एक अनुभवी कोर द्वारा संतुलित है, जो सभी अपने तीसरे 50-ओवर विश्व कप टीम में शामिल हो रहे हैं।

दो भारतीय खिलाड़ी शामिल

न्यूजीलैंड की टीम में स्पिन की जिम्मेदारी भारतीय मूल से ताल्लुक रखने वाले प्लेयर्स संभालने वाले हैं। इसमें रचिन रवींद्र और ईश सोढ़ी शामिल है। रचिन का जन्म भले ही न्यूजीलैंड में हुआ हो लेकिन उनके पिता भारतीय हैं। वहीं ईश सोढ़ी पंजाब के लुधियाना के रहने वाले हैं।

ODI World Cup 2023 New Zealand squad: विश्वकप के लिए न्यूजीलैंड का स्क्वॉड

केन विलियमसन (कप्तान), ट्रेंट बोल्ट, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, टॉम लैथम, डेरिल मिशेल, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउथी, विल यंग।

First published on: Sep 11, 2023 08:40 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें