Thursday, 18 April, 2024

---विज्ञापन---

ODI WC Qualifiers 2023: टूर्नामेंट से बाहर हुई आयरलैंड, इन टीमों ने सुपर 6 में पक्की की जगह

ODI WC Qualifiers 2023: जिम्बाब्वे में खेले जा रहे वनडे वर्ल्ड कप क्वालिफायर्स 2023 में लीग स्टेज का दौर समाप्त होने ही वाला है। इसके खत्म होने से पहले ही सुपर 6 राउंड के लिए क्वालिफाई करने वाली सभी टीमों के नाम सामने आ गए हैं। श्रीलंका से मिली करारी हार के बाद आयरलैंड की […]

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: Mar 8, 2024 23:46
Share :
ODI WC Qualifiers 2023

ODI WC Qualifiers 2023: जिम्बाब्वे में खेले जा रहे वनडे वर्ल्ड कप क्वालिफायर्स 2023 में लीग स्टेज का दौर समाप्त होने ही वाला है। इसके खत्म होने से पहले ही सुपर 6 राउंड के लिए क्वालिफाई करने वाली सभी टीमों के नाम सामने आ गए हैं। श्रीलंका से मिली करारी हार के बाद आयरलैंड की टीम इससे बाहर हो गई है। आयरिश के अलावा यूएसए, यूएई और नेपाल को भी बाहर का रास्ता देखना पड़ गया है।

और पढ़िए – इशांत शर्मा ने चुने भारतीय गेंदबाजी के फ्यूचर सुपरस्टार्स, इन युवाओं पर जताया भरोसा

इन 6 टीमों ने किया क्वालिफाई

भारत में अक्टूबर नवंबर में खेले जाने वाले वर्ल्ड कप के लिए सीधे क्वालिफाई करने के लिए 10 टीमें आमने-सामने थी इसमें से अब केवल 6 ही टीमें बची है। सुपर 6 स्टेज के लिए जिम्बाब्वे, नीदरलैंड, वेस्टइंडीज, श्रीलंका, स्कॉटलैंड और ओमान ने जगह पक्की कर ली है। अब सिर्फ इस बात का फैसला अगले चार मैचों से होना है कि अंकतालिका में कौन कहां विराजमान होगा।

और पढ़िए –  दिमुथ करुणारत्ने ने खेली शतकीय पारी, श्रीलंका ने आयरलैंड को 133 रनों से दी मात

ग्रुप ए से जिम्बाब्वे, नीदरलैंड और वेस्टइंडीज ने क्वॉलिफाई किया है, लेकिन तीनों ही टीमों का अभी एक-एक मैच बाकी है। उसके बाद ही फैसला होगा कि सुपर सिक्स में कौन सी टीम किससे भिड़ेगी। वहीं ग्रूप बी से श्रीलंका, स्कॉटलैंड और ओमान ने सुपर 6 स्टेज के लिए क्वालिफाई किया है। ग्रूप ए से नेपाल और यूएसए बाहर हो गई हैं। वहीं ग्रूप बी से आयरलैंड और यूएई बाहर हो गई हैं।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

(madisonavenuemalls)

First published on: Jun 26, 2023 09:32 AM
संबंधित खबरें