---विज्ञापन---

क्या सेमीफाइनल की पिच बदलने का आरोप लगाने वाले सलाहकार की इंडिया से हो गई विदाई? सामने आई सच्चाई

Andy Atkinson not returned to new zealand: फाइनल से 48 घंटे पहले पिच की तैयारी के दौरान एटकिंसन कहीं नजर नहीं आए।

Edited By : Pushpendra Sharma | Updated: Nov 17, 2023 23:41
Share :
ICC Consultant Andy Atkinson Who Accused Pitch Swapping not returned to new zealand
ICC Consultant Andy Atkinson Who Accused Pitch Swapping not returned to new zealand

Andy Atkinson not returned to new zealand: के पिच कंसल्टेंट एंडी एटकिंसन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में पिच बदलने का आरोप लगाकर विवाद छेड़ रखा है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल से 48 घंटे पहले पिच की तैयारी के दौरान एटकिंसन कहीं नजर नहीं आए। कहा जा रहा था कि एटकिंसन ने फाइनल से पहले भारत छोड़ दिया है। हालांकि अब पता चला है कि एटकिंसन शुक्रवार दोपहर अहमदाबाद पहुंचे हैं। वह कल तैयारियों में शामिल होंगे।

वापस न्यूजीलैंड नहीं गए

रिपोर्ट्स के अनुसार, एंडी वापस न्यूजीलैंड नहीं गए हैं। वह दोपहर को ICC प्रतिनिधिमंडल के साथ आए और इसलिए मैदान पर नहीं आए। एंडी ट्रैक की तैयारी की जांच के लिए कल मौजूद रहेंगे।” कहा जा रहा है कि एटकिंसन से बीसीसीआई अधिकारी भी खफा हैं। उन्होंने मेजबान देश पर सेमीफाइनल के लिए ट्रैक को नए से पुराने ट्रैक में बदलने का आरोप लगाया था।

आईसीसी ने जारी किया स्पष्टीकरण

हालांकि, ICC ने बाद में स्पष्टीकरण जारी किया था। उसने कहा कि नए ट्रैक पर नॉक-आउट मैच आयोजित करने का ऐसा कोई नियम नहीं है। एटकिंसन को पहले ही इस बारे में बता दिया गया था।

शुक्रवार को बीसीसीआई के दो वरिष्ठ ग्राउंड स्टाफ ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाले फाइनल की तैयारियों का जायजा लिया। आशीष भौमिक और तपोश चटर्जी ने भारत के पूर्व तेज गेंदबाज और बीसीसीआई के जीएम (घरेलू क्रिकेट) एबी कुरुविला के साथ तैयारियों का बारीकी से निरीक्षण किया।

हालांकि यह पता नहीं चल सका है कि फाइनल के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला ट्रैक पुराना है या नया… लेकिन कहा जा रहा है कि यहां एक बड़ा स्कोर बनाया जा सकता है। दूसरी पारी में बल्लेबाजी के रूप में 315 एक बचाव योग्य स्कोर हो सकता है।

First published on: Nov 17, 2023 11:41 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें