Tuesday, November 29, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

इंग्लैंड को मिली खुशखबरी, चोटिल गेंदबाज ने दिए टीम में वापसी के संकेत

तेज गेंदबाज Jofra Archer पीठ की चोट से उबर रहे हैं। आर्चर मार्च 2021 से इंग्लैंड के लिए नहीं खेले हैं और जुलाई 2021 के बाद से उन्होंने कोई प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेला है।

नई दिल्ली: इंग्लैंड की टीम को पिछले कुछ समय से अपने एक तूफानी गेंदबाज की कमी खल रही है। इस गेंदबाज का नाम है जोफ्रा आर्चर। वर्ल्ड कप टीम से भी जोफ्रा का नाम नदारद है। हालांकि अब इंग्लैंड को गुड न्यूज मिल गई है। जोफ्रा आर्चर अगले महीने यूएई में इंग्लैंड लायंस के प्रशिक्षण शिविर में शामिल होंगे।

अभी पढ़ें NAM vs UAE: इस बैटर ने ठोका सूर्यकुमार यादव जैसा खतरनाक छक्का, गेंदबाज भी रह गया दंग, देखें VIDEO

तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर पीठ की चोट से उबर रहे हैं। आर्चर मार्च 2021 से इंग्लैंड के लिए नहीं खेले हैं और जुलाई 2021 के बाद से उन्होंने कोई प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेला है। उन्होंने पिछला साल लंबे समय से चली आ रही कोहनी की समस्या से जूझते हुए बिताया। उन्होंने सर्जरी भी कराई, लेकिन दोबारा उन्हें झटका लग गया। अपनी तैयारी के दौरान उनकी पीठ में फ्रैक्चर हो गया।

इंग्लैंड की टीम में शामिल होने की उम्मीद 

वह पिछले कुछ महीनों में अपनी गेंदबाजी का अभ्यास कर रहे हैं। जोफ्रा ने 2022-23 के लिए अपने केंद्रीय अनुबंध को बरकरार रखा है। इंग्लैंड की टीम 2023 की शुरुआत में अपने किसी एक दौरे के लिए जोफ्रा को टीम में शामिल करने की उम्मीद कर सकती है। आर्चर साकिब महमूद और ब्रायडन कार्स के साथ तीन तेज गेंदबाजों में से एक हैं, जो अपने रीहैब को जारी रखने के लिए दुबई और अबू धाबी की यात्रा करेंगे। वह 15-सदस्यीय लायंस प्रशिक्षण समूह में शामिल रहेंगे, इसमें मैथ्यू फिशर भी शामिल हैं। शिविर 6-27 नवंबर तक चलेगा।

जोफ्रा को किया फोन 

ईसीबी के प्रदर्शन निदेशक मो बोबट ने कहा कि आर्चर लायंस प्रशिक्षण शिविर में एक सार्थक भूमिका निभाएंगे। उन्होंने कहा कि वह इंग्लैंड की टेस्ट टीम के खिलाफ तीन दिवसीय अभ्यास मैच में किसी तरह की भूमिका निभा सकते हैं, जो 23 दिसंबर में उनके पाकिस्तान दौरे से पहले नवंबर में शुरू हो रहा है। बोबट ने कहा, “मैंने जोफ्रा को इस प्रशिक्षण शिविर के बारे में बात करने के लिए फोन किया” और उन्होंने मुझसे कहा, ‘यह पहली सकारात्मक सलेक्शन कॉल है।’ “वह मानसिक रूप से अच्छी जगह पर हैं और टीम में वापस शामिल होने के लिए उत्साहित हैं। वह तेज गति से गेंदबाजी कर रहा है।

रेहान अहमद का नाम शामिल 

18 वर्षीय लेगस्पिनिंग ऑलराउंडर रेहान अहमद लायंस टीम में असाधारण नाम है। उन्होंने केवल तीन प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं, लेकिन ईसीबी द्वारा उन्हें उच्च दर्जा दिया गया है। वह नेट गेंदबाज के रूप में टेस्ट टीम के साथ पाकिस्तान की यात्रा कर सकते हैं। रेहान नॉटिंघमशायर के ऑलराउंडर लियाम पैटरसन-व्हाइट और ससेक्स के जैक कार्सन के साथ टूरिंग पार्टी में तीन स्पिनरों में से एक हैं। डोम बेस और मैट पार्किंसन दोनों को चयन के लिए माना गया था लेकिन वे दौरे में शामिल नहीं हैं। बेस इसके बजाय सिडनी में ग्रेड क्रिकेट खेलेंगे।

जेम्स एंडरसन और जेमी ओवरटन भी जाएंगे 

जेम्स एंडरसन और जेमी ओवरटन दोनों पाकिस्तान टेस्ट दौरे की तैयारी शुरू करने के लिए 6 नवंबर से शिविर में शामिल होंगे। ओली रॉबिन्सन, जैक लीच और विल जैक पांच दिन बाद शामिल होंगे। बाकी टीम 18 नवंबर को यात्रा करेगी, जिसमें बेन स्टोक्स, हैरी ब्रुक, लियाम लिविंगस्टोन और मार्क वुड ऑस्ट्रेलिया में टी 20 विश्व कप से सीधे आएंगे।

इंग्लैंड लायंस की ट्रेनिंग टीम: टॉम एबेल, रेहान अहमद, जोश बोहनोन, जैक कार्सन, सैम कोनर्स, सैम कुक, मैथ्यू फिशर, हसीब हमीद, टॉम हैन्स, जैक हेन्स, लिंडन जेम्स, डैन लॉरेंस, लियाम पैटरसन-व्हाइट, मैथ्यू पॉट्स, जेमी लोहार

अभी पढ़ें T20 World Cup 2022: IND vs PAK मैच में बारिश होने के कितने परसरेंट चांस? जवाब देखकर फैंस को लगेगा बड़ा झटका…

फास्ट बॉलर रीहैब: जोफ्रा आर्चर, साकिब महमूद, ब्रायडन कार्स (11-27 नवंबर)

टेस्ट खिलाड़ी की तैयारी: जेम्स एंडरसन, जेमी ओवरटन (दोनों नवंबर 6-19 तक), ओली रॉबिन्सन, जैक लीच, विल जैक (सभी नवंबर 11-19 तक टीम में शामिल होंगे।)

अभी पढ़ें  खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -