---विज्ञापन---

IND A vs BAN A: टीम इंडिया ने बांग्लादेश को रौंदा, फाइनल में 10 साल बाद IND-PAK की भिड़ंत

नई दिल्ली: इमर्जिंग एशिया कप में टीम इंडिया ने सेमीफाइनल में शानदार जीत दर्ज की। शुक्रवार को कोलंबो में खेले गए मुकाबले में भारतीय टीम ने बांग्लादेश को 51 रनों से हराया। इसी के साथ टीम इंडिया ने फाइनल में एंट्री ले ली है। भारतीय टीम का मुकाबला पाकिस्तान से 23 जुलाई को होगा। पाकिस्तान […]

Edited By : Pushpendra Sharma | Updated: Jul 22, 2023 12:10
Share :
Emerging Asia Cup 2023 IND A vs BAN A Nishant Sindhu
Emerging Asia Cup 2023 IND A vs BAN A Nishant Sindhu

नई दिल्ली: इमर्जिंग एशिया कप में टीम इंडिया ने सेमीफाइनल में शानदार जीत दर्ज की। शुक्रवार को कोलंबो में खेले गए मुकाबले में भारतीय टीम ने बांग्लादेश को 51 रनों से हराया। इसी के साथ टीम इंडिया ने फाइनल में एंट्री ले ली है। भारतीय टीम का मुकाबला पाकिस्तान से 23 जुलाई को होगा। पाकिस्तान ने पहले सेमीफाइनल में श्रीलंका को हराकर फाइनल में जगह बनाई है। खास बात यह है कि भारत और पाकिस्तान के बीच इमर्जिंग एशिया कप का फाइनल इससे पहले 2013 में खेला गया था, जहां सूर्यकुमार यादव में भारतीय टीम ने जीत दर्ज की थी।

और पढ़िए – PCB ने हटाए दो हाई रैंकिंग अधिकारी, वर्ल्ड कप की अटकलों के बीच बड़ा फैसला

टीम इंडिया के गेंदबाजों ने कराई वापसी

बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 211 रन बनाए। इसमें कप्तान यश ढुल ने 66 रनों की शानदार पारी खेली। वहीं ओपनर अभिषेक शर्मा ने 34 और साई सुदर्शन ने 21 रन बनाए। छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की शुरुआत तो अच्छी रही, लेकिन बाद में गेंदबाजों ने टीम इंडिया की वापसी करा दी। बांग्लादेश का पहला विकेट 70 रनों पर गिरा। मोहम्मद नईम 38 रन बनाकर आउट हुए। इस समय तक बांग्लादेश मजबूत स्थिति में थी, लेकिन इसके बाद विकेटों का ऐसा पतझड़ शुरू हुआ कि एक के बाद एक बल्लेबाज पवेलियन लौटते चले गए।

और पढ़िए – 12 अगस्त को होगा भारतीय कुश्ती महासंघ का चुनाव, पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह रहेंगे दूर

निशांत सिंधू की धमाकेदार गेंदबाजी 

भारतीय गेंदबाज निशांत सिंधू ने धमाकेदार गेंदबाजी करते हुए 8 ओवर में 20 रन देकर 5 विकेट चटकाए। हालांकि वह हैट्रिक से चूक गए। उन्होंने 32वें ओवर की पांचवीं और छठी गेंद पर बैक टू बैक विकेट लिए, लेकिन 34वें ओवर की पहली गेंद पर विकेट नहीं ले पाए। हालांकि उन्होंने दूसरी ही गेंद पर महमूदुल हसन को आउट कर बांग्लादेश के खेमे में खलबली मचा दी। सिंधू के साथ ही मानव सुथार ने शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने 8.2 ओवर में 32 रन देकर 3 विकेट झटके। युवराज सिंह डोडिया को एक विकेट मिला। भारत-पाकिस्तान के बीच खिताबी मुकाबला 23 जुलाई को दोपहर 2 बजे से शुरू होगा। दोनों प्रतिद्वंद्वियों को कड़ी टक्कर में देखना दिलचस्प होगा।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Jul 21, 2023 08:59 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें