Sunday, 25 February, 2024

---विज्ञापन---

Champions Trophy 2025: पाकिस्तान से छिन सकती है चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी! इस देश ने जाहिर की होस्ट करने की इच्छा

Champions Trophy 2025: ICC चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी पाकिस्तानी से छिन सकती है। दुबई में चैंपियंस ट्रॉफी होने की संभावना है।

Edited By : Vishal Pundir | Updated: Nov 27, 2023 22:25
Share :
Champions Trophy 2025 Pakistan gets a big shock may lose the hosting of Champions Trophy
Champions Trophy 2025 Pakistan gets a big shock may lose the hosting of Champions Trophy

Champions Trophy 2025: आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 को लेकर अब पाकिस्तान को एक बड़ा झटका लग सकता है। जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान से चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी छिन सकती है। जिसके बाद दुबई में चैंपियंस ट्रॉफी 2025 होने की संभावना है। लेकिन उससे पहले आइसलैंड ने चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी करने की इच्छा जाहिर की है। इससे पहले एशिया कप 2023 की मेजबानी भी पाकिस्तान से छिन गई थी क्योंकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई)  ने टीम इंडिया को पाकिस्तान भेजने से मना कर दिया था।

ये भी पढ़ें:- टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप 2024 पर जमाएगी कब्जा! बस रवि शास्त्री की यह बात मान लें खिलाड़ी

अब एक बार फिर से चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी पाकिस्तान को मिली थी। लेकिन अभी तक इंटरनेशनल क्रिकेट कांउसिल (आईसीसी) ने इस करार पर साइन नहीं किए। जिसको लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड लगातार आईसीसी से इस करार पर साइन करने की मांग उठा रहा है। हालांकि चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी को लेकर पीसीबी ने आईसीसी के अधिकारियों से अहमदाबाद में बातचीत भी की थी।

भारत और पाकिस्तान के बीच राजनीतिक तनाव अभी भी गर्म है, अगर उनका रुख वैसा ही रहा, जैसा कि एशिया कप के दौरान था। तो भारत पाकिस्तान की यात्रा नहीं करेगा। इसलिए, टूर्नामेंट की मेजबानी दुबई में या हाइब्रिड मॉडल में की जा सकती है जैसा कि एशिया कप 2023 में हुआ था।

बीसीसीआई द्वारा एशिया कप की मेजबानी के मुद्दे के दौरान भारतीय टीम के पाकिस्तान जाने की किसी भी संभावना से इनकार करने के बाद पाकिस्तान द्वारा 2025 चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी पर बादल मंडरा रहे थे। हालांकि, एशिया कप एसीसी के अधीन था और भारत अन्य एसीसी सदस्यों को हाइब्रिड मॉडल के लिए मनाने में कामयाब रहा, क्या वे आईसीसी आयोजन के लिए भी ऐसा कर सकते हैं, जिसमें दुनिया की 8 शीर्ष टीमें शामिल हैं, यह अब बहस का विषय है।

बता दें, साल 2025 में चैंपियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट का 9वां संस्करण खेला जाएगा। इसका आखिरी संस्करण 8 साल पहले हुआ था। भारत और ऑस्ट्रेलिया ने दो-दो बार इसका खिताब जीता है। जबकि पाकिस्तान, न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज ने एक-एक बार खिताब जीता है।

 

First published on: Nov 27, 2023 07:50 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें