Blind T20 World Cup: पाकिस्तानी मीडिया का दावा- भारत ने टीम को वीजा देने से किया इनकार, CABI ने जारी किया ये बयान

Blind T20 World Cup: रिपोर्ट के अनुसार, भारत सरकार ने पाकिस्तान की नेत्रहीन क्रिकेट टीम को मौजूदा टी20 दृष्टिबाधित विश्व कप के लिए वीजा जारी करने से मना कर दिया है।

लाहौर: एशिया कप 2023 के आयोजन को लेकर चल रहे विवाद के बीच एक और बड़ी खबर सामने आई है। रिपोर्ट के अनुसार, भारत सरकार ने पाकिस्तान की नेत्रहीन क्रिकेट टीम को मौजूदा टी20 दृष्टिबाधित विश्व कप (Blind T20 World Cup) के लिए वीजा जारी करने से मना कर दिया है। इस फैसले पर पाकिस्तान ब्लाइंड क्रिकेट काउंसिल (पीबीसीसी) ने कहा कि भारत सरकार ने “राजनीतिक आधार” पर फैसला किया है। PBCC ने एक बयान में कहा कि दो बार उपविजेता पाकिस्तान टी20 विश्व कप जीतने का प्रबल दावेदार है। पाकिस्तान की नेत्रहीन क्रिकेट टीम को अंतरराष्ट्रीय खेल आयोजन में शामिल होने के लिए रविवार को भारत रवाना होना था।

और पढ़िए IND vs BAN 2nd ODI: सीरीज में बराबरी करने बांग्लादेश के खिलाफ उतरेगी टीम इंडिया, हिंदी कमेंटरी में ऐसे देख सकेंगे लाइव

विदेश मंत्रालय ने जारी नहीं की एनओसी

जियो न्यूज की खबर के अनुसार, भारत में 5 दिसंबर से 17 दिसंबर तक दृष्टिबाधित टी20 वर्ल्ड कप हो रहा है। पीबीसीए के अध्यक्ष सुल्तान शाह वर्ल्ड ब्लाइंड क्रिकेट काउंसिल (डब्ल्यूबीसीसी) के अध्यक्ष भी हैं। उन्होंने खुलासा किया कि भारत का विदेश मंत्रालय वीजा के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) जारी नहीं कर रहा। शाह ने कहा- “हमें वीजा नहीं मिला क्योंकि भारत के विदेश मंत्रालय ने एनओसी जारी नहीं की।”

लाहौर में वीजा का इंतजार कर रही है टीम

उन्होंने कहा, हमारी टीम लाहौर में है, वीजा का इंतजार कर रही है। अगर हमें आज यात्रा करने की अनुमति मिल जाती है, तो सभी मैचों के कार्यक्रम में बदलाव किया जाएगा।” पाकिस्तान दुनिया में नंबर एक टीम के रूप में खड़ा है, उन्हें आज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टूर्नामेंट के पहले मैच में खेलना था। इससे पहले WBCC के अध्यक्ष शाह ने दावा किया था कि भारत को सभी भाग लेने वाले देशों को वीजा जारी करने की शर्त पर मेजबानी का अधिकार दिया गया था। दोनों टीमों ने 2012-13 के बाद से दोनों देश केवल अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के टूर्नामेंट में ही एक दूसरे के खिलाफ खेले हैं।

न्यूट्रल वेन्यू पर होगा एशिया कप

हाल ही में बीसीआई सचिव जय शाह ने एशिया कप 2023 को लेकर कहा था कि एशिया कप न्यूट्रल वेन्यू पर आयोजित किया जाएगा। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि पाकिस्तान जाने या ना जाने का फैसला सरकार पर निर्भर करेगा।
वहीं पीसीबी के अध्यक्ष रमीज राजा ने कहा था कि अगर पाकिस्तान अगले साल एशियाई आयोजन के लिए पाकिस्तान नहीं आता है तो वह आईसीसी विश्व कप 2023 के लिए भारत नहीं जाएगा।

- विज्ञापन -

और पढ़िए – PAK vs ENG: बॉल समझ नहीं आई क्या? रिपोर्टर के सवाल पर बाबर आजम ने दिया ईमानदारी का जवाब

CABI ने जारी किया ये बयान 

इस मामले पर क्रिकेट एसोसिएशन फॉर द ब्लाइंड इन इंडिया (CABI) ने बयान जारी किया है। CABI ने बयान जारी किया है कि वीजा के लिए उनके आवेदन के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। CABI पाकिस्तान की भागीदारी पर जल्द ही अपडेट जारी करेगा।

नोट: फिलहाल इस मामले पर भारत सरकार की ओर से कोई बयान जारी नहीं किया गया है। ये खबर पाकिस्तानी मीडिया के हवाले से बनाई गई है। न्यूज 24 इसकी पुष्टि नहीं करता।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version