---विज्ञापन---

IND vs ENG: BCCI का बड़ा बयान! भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ पिंक बॉल टेस्ट मैच खेलने के लिए इच्छुक नहीं

भारत बनाम इंग्लैंड के बीच होने वाले पिंक बॉल टेस्ट सीरीज से पहले बीसीसीआई की ओर से बड़ा बयान आया है। बीसीसीआई ने पिंक बॉल से मैच खेलने की इच्छा नहीं जताई है।

Edited By : Abhinav Raj | Updated: Dec 11, 2023 16:28
Share :
Indian Team IND vs ENG India vs England Team India
भारतीय टीम। (Social Media)

BCCI Big Announced on Pink Ball Test Series: बीसीसीआई ने अगले साल होने वाली भारत बनाम इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज से पहले बड़ा ऐलान कर दिया है। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा कि भारत में अभी भी पिंक बॉल क्रिकेट देखने के लिए फैंस में अधिक क्रेज नहीं देखा जा रहा है। ऐसे में हो सकता है कि अगले साल के जनवरी में होने वाले पिंक बॉल टेस्ट मैच सीरीज के लिए भारत मेजबानी करने से इनकार कर दे। इस सीरीज से पहले बीसीसीआई सचिव का बयान सुर्खियों में आ गया है। ऐसे में पिंक बॉल क्रिकेट को लेकर फैंस तरह-तरह के कयास लगा रहे हैं। चलिए आपको बताते हैं कि बीसीसीआई सचिव ने क्या कहा है।

ये भी पढ़ें:- WI Central Contract: वेस्टइंडीज ने साल 2023-24 के लिए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट किया जारी, कई नए धुरंदरों को किया शामिल

25 जनवरी से खेला जाएगा पहला मैच

अगले साल के जनवरी महीने से भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज होने वाली है। भारत इस सीरीज की मेजबानी करने वाला है। यह श्रृंखला 25 जनवरी से हैदराबाद में शुरू होने वाली है। इस कड़ी में बीसीसीआई सचिव जय शाह ने खुलासा किया है कि गुलाबी गेंद टेस्ट के कम समय तक चलने के कारण, फैंस इसे देखने के लिए अधिक उत्साहित नहीं होते हैं। हमें गुलाबी गेंद टेस्ट के लिए क्रिकेट फैंस में दिलचस्पी बढ़ानी होगी। फैंस को 5 दिनों का टेस्ट मैच देखने की आदत हो गई है, लेकिन पिंक बॉल टेस्ट 3-4 दिन में ही खत्म हो जाता है, इसी कारण से फैंस इसमें दिलचस्पी नहीं ले रहे हैं।

ये भी पढ़ें:- IND vs SA: विराट के आंकड़े देख सहमे जैक कैलिस! कहा टेस्ट में भारत को हराना मुश्किल, लेकिन…

पिंक बॉल में भारत का रिकॉर्ड

बीसीसीआई सचिन ने कहा कि एक बार हम इसके अधिक अभ्यस्त हो जाएंगे, तो हम अधिक से अधिक गुलाबी गेंद से टेस्ट मैच खेलने की कोशिश करेंगे, लेकिन अभी फैंस की दिलचस्पी को देखते हुए पिंक बॉल से अधिक टेस्ट खेलने का फायदा नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि हम इंग्लैंड के साथ बातचीत कर रहे थे, लेकिन हम इसे धीरे-धीरे करेंगे। आपको बता दें कि भारतीय टीम ने भारत में अभी तक गुलाबी गेंद से कुल 4 टेस्ट मैच खेले हैं, भारत को तीनों मैच में जीत मिली है। भारत ने विदेशी जमीन पर एकमात्र गुलाबी टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें भारत को हार का सामना करना पड़ा था।

First published on: Dec 11, 2023 03:04 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें