Wednesday, February 1, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

AUS vs WI: ‘वाह क्या गेंद है’ हिल भी नहीं पाए ब्रेथवैट, सीधे स्टंप में घुस गई Pat Cummins की बॉल, देखें वीडियो

AUS vs WI: टी20 वर्ल्ड कप 2022 के समाप्त होने के बाद अब टेस्ट क्रिकेट फिर से शुरू हो गया है और कई टीमें एक दूसरे के साथ मैच खेल रही है।

AUS vs WI: टी20 वर्ल्ड कप 2022 के समाप्त होने के बाद अब टेस्ट क्रिकेट फिर से शुरू हो गया है और कई टीमें एक दूसरे के साथ मैच खेल रही है। इसी बीच पर्थ में ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच मैच खेला जा रहा है। इस मैच में मेंजबान टीम ने 4 विकेट पर 598 रन बनाकर पारी घोषित की। वहीं इसका पीछे करते हुए वेस्टइंडीज की शुरुआत दमदार रही लेकिन बाद में उसने विकेट गंवाना शुरू कर दिए। वहीं पैट कमिंस ने भी अपना 200वां विकेट झटका।

खड़े रह गए ब्रेथवैट और पैट कमिंस ने कर दिया बोल्ड

598 रनों के विशाल स्कोर के बाद बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम की शुरुआत दमदार रही और टीम ने 25वें ओवर तक एक भी विकेट नहीं गंवाया। हालांकि इसके बाद चंद्रपॉल 51 रन बनाकर आउट हो गए। चंद्रपॉल के आउट होने के बाद कप्तान क्रेग ब्रेथवैट ने एक तरफ से छोर संभाले रखा और दमदार शॉट्स खेलकर अर्थशतक भी जड़ा लेकिन वे भी पैट कमिंस की गेंद पर आउट हो गए।

और पढ़िए- वनडे में भारत और बांग्लादेश में कौन किसपर भारी ? यहां देखें हेड टू हेड रिकॉर्ड

दरअसल वेस्टइंडीज की इनिंग के 55वें ओवर में पहली गेंद पर पैट कमिंस ने ब्रेथवैट को चकमा दिया और दूसरी गेंद तेज रफ्तार से डाली जिसे वे पड़ नहीं पाए। ब्रेथवैट बाहर की गेंद की उम्मीद कर रहे थे लेकिन गेंद अंदर घुसते हुए सीधे स्टंप पर जा लगी जिसे देखकर वे हैरान रह गए वे अपनी जगह से हिले भी नहीं थे और गेंद स्टंप में घुस गई।

और पढ़िए- Imam-ul-Haq ने दिखाया पॉवर, टेस्ट में स्पिनर के खिलाफ जड़ा कमाल का छक्का

पैट कमिंस ने झटके 200 विकेट

इस विकेट के साथ पैट कमिंस ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 200 विकेट भी पूरे कर लिए। वे ऐसा करने वाले 20वें ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बन गए हैं। वहीं उन्होंने ये सफलता 44वें मैच में हासिल की है। इसी के साथ वे इस मैच में खेल रही ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग 11 के चौथे 200 विकेट पाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले मिचेल स्टार्क, नेथल लॉयन और जॉश हेजलवुड ने ये सफलता हासिल कर ली है जो कि इस समय भी ये मैच खेल रहे हैं।

और पढ़िए- खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -