Wednesday, 21 February, 2024

---विज्ञापन---

Ashes 2023: क्या बारिश फिर बिगाड़ेगी इंग्लैंड का खेल? जानें लंदन में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

Ashes 2023: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच केनिंगटन ओवल में खेला जा रहा एशेज का आखिरी टेस्ट मैच रोमांचक मोड़ पर खड़ा है। मैच में बारिश के चलते चौथे दिन का खेल जल्दी समाप्त करना पड़ा। मैच में इंग्लैंड को जीतने और सीरीज में बराबरी करने के लिए 10 विकेट की दरकार है। लेकिन मेजबान […]

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: Jul 31, 2023 11:05
Share :
Ashes 2023

Ashes 2023: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच केनिंगटन ओवल में खेला जा रहा एशेज का आखिरी टेस्ट मैच रोमांचक मोड़ पर खड़ा है। मैच में बारिश के चलते चौथे दिन का खेल जल्दी समाप्त करना पड़ा। मैच में इंग्लैंड को जीतने और सीरीज में बराबरी करने के लिए 10 विकेट की दरकार है। लेकिन मेजबान के अरमानों पर बारिश एक बार फिर से पानी फेर सकती है। दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया को भी सिर्फ 249 रन ही बनाने हैं ऐसे में बारिश उन्हें भी जीत से दूर रख सकती है।

ENG vs AUS 5th Test Weather: कैसा रहेगा लंदन का मौसम?

31 जुलाई को अंतिम दिन के लिए मौसम अच्छा रहने की उम्मीद है। हालांकि, 5वें दिन भी रुकावटें आ सकती हैं। एक्यूवेदर के अनुसार, दिन के समय बारिश की संभावना 25 प्रतिशत है जबकि शाम को बढ़कर 48 प्रतिशत हो जाती है। भले ही पूरे दिन बादल छाए रहेंगे, दिन के दौरान शून्य प्रतिशत और शाम को 10 प्रतिशत गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। बौछारें इतनी तेज़ नहीं होंगी कि पूरा दिन धुल जाए। ऐसे में इंग्लैंड चाहेगी कि उसे ज्यादा से ज्यादा ओवर खेलने को मिले।

ऑस्ट्रेलिया ने की दमदार वापसी

मैच में जहां एक समय लग रहा था कि इंग्लैंड आसानी से जीत जाएगी वहीं बाद में डेविड वॉर्नर और उस्मान ख्वाजा ने शतकीय साझेदारी से इसे बदल दिया। अब ऑस्ट्रेलिया के पास भी जीत का मौका है। जीत के लिए मिले 384 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने चौथे दिन के खेल की समाप्ति तक दूसरी पारी में बिना विकेट खोए 135 रन बना लिए हैं।ऑस्ट्रेलिया को अब जीत के लिए 249 रन की दरकार है। क्रीज पर इस समय डेविड वार्नर (58*) और उस्मान ख्वाजा (69*) बने हुए हैं। वहीं इंग्लैंड को जीत के लिए 10 विकेट लेने की जरूरत है।

First published on: Jul 31, 2023 11:05 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें