Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

Ranji trophy: इस दिग्गज से गुरु मंत्र लेकर मैदान पर गए थे Arjun Tendulkar, फिर डेब्यू मैच में रच डाला इतिहास

Ranji trophy: महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) ने अपने फर्स्ट क्लास क्रिकेट का आगाज शतक के साथ किया है। डेब्यू मैच में ही शतक ठोकने के साथ ही उन्होंने अपने पिता सचिन तेंदुलक की बराबरी कर ली है, सचिन ने भी डेब्यू मैच में गुजरात टीम के खिलाफ शतक ठोका […]

Edited By : Bhoopendra Rai | Updated: Dec 14, 2022 17:58
Share :
Arjun Tendulkar made debut century in Ranji trophy
Arjun Tendulkar made debut century in Ranji trophy

Ranji trophy: महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) ने अपने फर्स्ट क्लास क्रिकेट का आगाज शतक के साथ किया है। डेब्यू मैच में ही शतक ठोकने के साथ ही उन्होंने अपने पिता सचिन तेंदुलक की बराबरी कर ली है, सचिन ने भी डेब्यू मैच में गुजरात टीम के खिलाफ शतक ठोका था।

गोवा से खेलते हुए राजस्थान के खिलाफ अर्जुन ने ठोका शतक

सचिन के बेटे अर्जुन रणजी ट्रॉफी के मौजूदा सीजन में मुंबई की जगह गोवा से खेल रहे हैं। उन्होंने डेब्यू करते हुए अपने पहले रणजी मैच में राजस्थान के खिलाफ शतक ठोक दिया है। फिलहाल वह 112 रन बनाकर नाबाद हैं। उन्होंने राजस्थान के खिलाफ 178 गेंद पर शतक पूरा किया, शतक पूरा करने में उन्होंने 12 चौके और 2 छक्के लगाए।

और पढ़िएIND vs BAN: ‘किस्मत हो तो ऐसी’…सीधा स्टंप पर लगी तेज गेंद, फिर भी आउट नहीं हुए Shreyas Iyer, देखें

युवराज के पिता से ली थी ट्रेनिंग

आपको बता दें कि 23 साल के अर्जुन तेंदुलकर ने पिछले दिनों भारतीय दिग्गज युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह से कोचिंग ली थी। आपको बता दें कि योगराज सिंह ही वो शख्स हैं, जिन्होंने टीम इंडिया को युवराज जैसा क्रिकेटर दिया। युवराज खुद ये बात कह चुके हैं कि उन्हें शुरुआती दौर में क्रिकेट के गुर उनके पिता योगराज सिंह ने ही सिखाए थे।

और पढ़िएIND vs BAN: श्रेयस अय्यर और चेतेश्वर पुजारा ने खेली अर्धशतकीय पारी, पहले दिन के खेल के बाद मजबूत स्थिति में भारत

युवराज सिंह के बाद अर्जुन भी मचा सकते हैं टीम इंडिया के लिए धमाल

बचपन में पिता योगराज से ट्रेनिंग लेने वाले युवराज सिंह ने भारत को 2007 में टी20 वर्ल्ड कप का टाइटल दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने इस वर्ल्ड कप में एक ओवर में 6 छक्के भी लगाए थे। अब अर्जुन भी योगराज सिंह से ट्रेनिंग लेने के बाद रणजी ट्रॉफी के मौजूदा सीजन में खुद को साबित कर रहे हैं। अगर इस सीजन उन्होंने बेहतर प्रदर्शन किया तो वह जल्द टीम इंडिया का दरवाजा खटखटा सकते हैं।

कौन हैं योगराज सिंह?

योगराज सिंह टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर हैं। वह युवराज सिंह के पिता हैं। वह काफी कड़क मिजाज के कोच माने जाते हैं। खास बात ये है कि पूर्व क्रिकेटर योगराज पंजाबी फिल्मों में एक्टिंग भी कर चुके हैं। योगराज सिंह ने एकमात्र टेस्ट मैच 1981 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था, इसके अलावा उन्होंने 6 वनडे मैच भी खेले हैं। टेस्ट में उन्होंने 10 रन बनाने के अलावा बतौर तेज गेंदबाज एक विकेट लिया है।वहीं वनडे में एक रन बनाए और 4 विकेट लिए, अगर उनके फर्स्ट क्लास क्रिकेट की बात करें तो वह 30 मैच में 66 विकेट झटक चुके हैं, 36 रन देकर 7 विकेट बेस्ट प्रदर्शन है।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

First published on: Dec 14, 2022 03:44 PM
संबंधित खबरें