Friday, September 30, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

CPL 2022: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इन खिलाड़ियों को नहीं दी कैरेबियन प्रीमियर लीग में खेलने की अनुमति

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने दो क्रिकेटरों को कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) T-20 के लिए खेलने के बजाय घरेलू राष्ट्रीय टी20 टूर्नामेंट खेलने की सलाह दी है।

कराची: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने दो क्रिकेटरों को कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) T-20 के लिए खेलने के बजाय घरेलू राष्ट्रीय टी20 टूर्नामेंट खेलने की सलाह दी है। रिपोर्ट के अनुसार, पीसीबी ने आजम खान और कासिम अकरम के कैरेबियन प्रीमियर लीग में खेलने के एनओसी अनुरोधों को ठुकराते हुए उन्हें 30 अगस्त से शुरू होने वाले राष्ट्रीय टी 20 कप खेलने के लिए कहा है।

मोहम्मद आमिर और इमाद वसीम को मिली अनुमति
सीपीएल का 2022 संस्करण 1 सितंबर, 2022 से शुरू हो रहा है। आजम को बारबाडोस रॉयल्स ने साइन किया था जबकि कासिम अकरम को सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स ने सीपीएल के लिए चुना था। हालांकि दो अन्य खिलाड़ी मोहम्मद आमिर और इमाद वसीम जिन्होंने पहले ही रिटायरमेंट की घोषणा कर दी है, उन्हें वेस्टइंडीज में टूर्नामेंट में भाग लेने की अनुमति दी गई है।

पीसीबी की योजना में शामिल खिलाड़ियों को राष्ट्रीय टी 20 कप में खेलने की सलाह दी गई है। यह राष्ट्रीय टीम में चयन के लिए एक योग्यता है। पीसीबी ने अपना मन बना लिया है कि सीपीएल या किसी अन्य लीग में खेलना और प्रदर्शन करना पाकिस्तान की ओर से चयन हासिल करने का मानदंड नहीं होगा।

ये है पीसीबी की नीति
पीसीबी की नीति के अनुसार, खिलाड़ियों को पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) को छोड़कर ICC द्वारा स्वीकृत तीन विदेशी लीग खेलने की अनुमति केवल तभी दी जाती है, जब वे PCB द्वारा आयोजित कार्यक्रमों या राष्ट्रीय कर्तव्य और खिलाड़ी के कार्यभार और फिटनेस व्यवस्था जैसे मापदंडों को पूरा करते हों। सूत्र ने कहा कि पीसीबी का विचार है कि ये खिलाड़ी पाकिस्तान की भविष्य की संपत्ति हैं और उन्हें अपने घरेलू आयोजनों पर फ्रेंचाइजी क्रिकेट को वरीयता देने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए क्योंकि पीसीबी ने इनमें निवेश किया है।

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -