Friday, 23 February, 2024

---विज्ञापन---

Asian Games 2023: एशियन गेम्स में छाई भारत की महिला शूटर्स, 25 मीटर एयर राइफल में जीता गोल्ड

Asian Games Indian Women’s shooters win gold: चीन में खेले जा रहे एशियन गेम्स में भारतीय टीम को एक और बड़ी सफलता मिली है। दरअसल देश की महिला शूटर्स ने 25 मीटर एयर राइफल में गोल्ड मेडल प्राप्त किया है। भारत की तरफ से इस इवेंट में मनु भाकर, ईशा सिंह और रिदम सांगवान ने […]

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: Sep 27, 2023 09:16
Share :
Asian Games 2023 Manu Bhakar

Asian Games Indian Women’s shooters win gold: चीन में खेले जा रहे एशियन गेम्स में भारतीय टीम को एक और बड़ी सफलता मिली है। दरअसल देश की महिला शूटर्स ने 25 मीटर एयर राइफल में गोल्ड मेडल प्राप्त किया है। भारत की तरफ से इस इवेंट में मनु भाकर, ईशा सिंह और रिदम सांगवान ने भाग लिया था। इन तीनों से काफी उम्मीदें थी और इन्होंने किसी को भी निराश नहीं किया। इसके साथ ही 27 सितंबर 2023 को एशियाई खेलों में भारत के अब तक कुल पदकों की संख्या 16 हो गई है।

50 मीटर एयर राइफल में भी जीत सिल्वर

इससे पहले भारतीय निशानेबाज सिफ्त कौर समरा, आशी चौकसे और मानिनी कौशिक ने एशियाई खेल 2023 में भारत की झोली में एक और पदक डाला। इन तीनों ने बुधवार, 27 सितंबर को 50 मीटर राइफल 3 पोजीशन स्पर्धा में रजत पदक जीता। उन्होंने क्वालिफिकेशन में कुल 1764 अंक हासिल कर पोडियम पर दूसरा स्थान हासिल किया।

पुरुषों ने भी किया था कमाल

बता दें कि इससे पहले 10 मीटर एयर राइफल में भारत ने गोल्ड मेडल जीता था। रुद्राक्ष बालासाहेब पाटिल, दिव्यांश सिंह पंवार, और ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर की जोड़ी इस इवेंट में भारत का प्रतिनिधित्व कर रही थी। उन्होंने इसमें चीन के वर्ल्ड रिकॉर्ड को भी ध्वस्त कर दिया था। इस प्रकार भारत को शूटिंग में दो गोल्ड मेडल मिल गए हैं।

 

First published on: Sep 27, 2023 09:16 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें